खेल

एशिया कप UAE नहीं इन देशों के पास भी जा सकती है मेजबानी

Bharti sahu
20 July 2022 4:42 PM GMT
एशिया कप UAE नहीं इन देशों के पास भी जा सकती है मेजबानी
x
श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को बुधवार को सूचित किया कि बोर्ड देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण आगामी एशिया कप टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है.

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को बुधवार को सूचित किया कि बोर्ड देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण आगामी एशिया कप टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है. मौजूदा संकट के कारण एसएलसी ने हाल में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के तीसरे सत्र को भी स्थगित कर दिया था.

श्रीलंकाई क्रिकेट का बड़ा खुलासा
एसीसी के एक सूत्र ने कहा, 'श्रीलंका क्रिकेट ने सूचित किया है कि उनके देश में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण, विशेषकर जब विदेशी विनिमय का सवाल हो तो उनके लिए देश में 6 टीमों की इस बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी करना आदर्श स्थिति नहीं है.' अधिकारी ने कहा कि एसएलसी अधिकारियों ने सूचित किया है कि वे टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई या किसी अन्य देश में करना चाहेंगे.
कुछ दिनों में हो जाएगा ऐलान
अधिकारी ने कहा कि एशिया कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अगस्त-सितंबर में होना है और ऐसे में एसीसी के अगले कुछ दिनों में घोषणा करने की संभावना है.
अधिकारी ने कहा, 'यूएई अंतिम वैकल्पिक स्थल नहीं है, कोई और देश भी हो सकता है, भारत भी क्योंकि एसीसी और श्रीलंका क्रिकेट को पहले प्रतियोगिता के आयोजन की अंतिम स्वीकृति के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करनी होगी.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta