खेल

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं अश्विन

Bharti sahu
23 Dec 2021 6:12 AM GMT
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं अश्विन
x
दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास वर्ल्ड नंबर-1 गेंदबाज और ऑलराउंडर बनने का मौका है

दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास वर्ल्ड नंबर-1 गेंदबाज और ऑलराउंडर बनने का मौका है। रविंद्र जडेजा की गैर मौजूदगी में अश्विन एक बल्लेबाज के रूप में टीम में अपना योगदान देना चाहेंगे। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपना पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन सुपरस्पोर्ट पार्क में खेलना है। अश्विन इस समय लैटेस्ट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और कप्तान पैट कमिंस के बाद दूसरे नंबर पर हैं। भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर के पास अब वर्ल्ड नंबर-1 गेंदबाज और ऑलराउंडर बनने का मौका है। अश्विन इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑलराउंडरों की लिस्ट में जेसन होल्डर के बाद दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

अश्विन के इस समय 883 रेटिंग प्वाइंटस है जबकि कमिंस के 904 है। अश्विन अब कमिंस से केवल 21 रेटिंग प्वाइंट्स ही पीछे है। कमिंस अभी एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में वापसी करने वाले हैं और ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान से आगे निकलने के लिए भारतीय ऑफ स्पिनर को अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा। ऑलराउंडरों की लिस्ट में अश्विन के अभी 360 रेटिंग प्वाइंट्स है जबकि होल्डर के 382 है।
दक्षिण अफ्रीका में कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ेंगे अश्विन
35 साल के अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बनने से केवल आठ विकेट दूर हैं। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में अबतक 427 विकेट हासिल कर चुके है। अश्विन अगर तीन मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में 8 विकेट और चटकाते हैं तो कपिल देव के 434 विकेट को पीछे छोड़ देंगे और भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे। अनिल कुंबले के नाम अभी टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड हैं। कुंबले ने 619 विकेट चटकाए हैं। अश्विन के पास दक्षिण अफ्रीका के ही डेल स्टेन के 439 विकेटों को पीछे छोड़ने का मौका है। वह अगर 13 विकेट और हासिल करते हैं तो स्टेन की धरती पर ही उन्हें पछाड़ देंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta