खेल

अश्मिनी ICC महिला U19 T20 विश्व कप के उद्घाटन में WI का नेतृत्व करेंगी

Kunti Dhruw
8 Dec 2022 3:42 PM GMT
अश्मिनी ICC महिला U19 T20 विश्व कप के उद्घाटन में WI का नेतृत्व करेंगी
x
सेंट जॉन्स (एंटिगा) : बल्लेबाजी हरफनमौला अश्मिनी मुनिसार को अगले साल दक्षिण अफ्रीका में 14 से 29 जनवरी तक होने वाले आईसीसी महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण के लिए गुरुवार को वेस्टइंडीज टीम का कप्तान बनाया गया।
अश्मिनी ने अगस्त और पिछले महीने भारत में संयुक्त राज्य अमेरिका के अपने दौरे पर वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी की थी, जहां उन्होंने विशाखापत्तनम में श्रीलंका U19, भारत A और B U19 पक्षों के साथ चतुष्कोणीय श्रृंखला में भाग लिया था।
"यह हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए खेले और अपनी टीम की कप्तानी करे, यह एक बहुत बड़ा सम्मान है कि मुझे इस ऐतिहासिक उद्घाटन ICC महिला U19 विश्व कप में ऐसा करने को मिला है। हम पिछले कुछ समय से एक साथ खेल रहे हैं।" महीने और सभी खिलाड़ी काफी अच्छी तरह से खेल रहे हैं और प्रगति कर रहे हैं और हम सभी वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्साहित हैं," उसने एक आधिकारिक बयान में कहा।
ICC महिला U19 T20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण में बेनोनी और पोटचेफस्ट्रूम में आयोजित होने वाले 41 मैचों में खेलने वाली 16 टीमें शामिल होंगी। आधिकारिक अभ्यास मैच नौ से 11 जनवरी के बीच होंगे।
"अंडर 19 लड़कियों का टी20 विश्व कप महिलाओं के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी तरह का पहला आयोजन होने वाला एक ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा। इसकी तैयारी में टीम ने संयुक्त राज्य अमेरिका के दौरे और हाल ही में मेजबान और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में त्रिकोणीय श्रृंखला शुरू की। "
"इन श्रृंखलाओं ने जेनाबा जोसेफ, शुनेले साव और त्रिशन होल्डर जैसे कुछ सक्षम और आने वाले बल्लेबाजों की पहचान की है जो उच्च स्तर पर संक्रमण की क्षमता दिखा रहे हैं। हमारे पास दो मुख्य स्पिनरों, कप्तान अश्मिनी मुनिसार और शालिनी समारू का भी उत्कृष्ट प्रदर्शन था।" एन ब्राउन-जॉन, लीड चयनकर्ता ने कहा।
वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड, आयरलैंड और इंडोनेशिया के साथ ग्रुप सी में रखा गया है। वे 15 जनवरी को आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे, उसके बाद इंडोनेशिया (17 जनवरी) और न्यूजीलैंड (19 जनवरी) के खिलाफ मैच होंगे। प्रत्येक समूह की शीर्ष तीन टीमें सुपर सिक्स राउंड में आगे बढ़ेंगी, जहाँ टीमों को छह के दो समूहों में रखा जाएगा।
"हमने पिछले कुछ महीनों में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए हैं और तैयारी इस महीने एंटीगुआ में आयोजित होने वाले अंतिम शिविर के साथ समाप्त होगी। यह अंतरराष्ट्रीय अनुभव न केवल खिलाड़ियों के इस समूह के लिए, बल्कि सेवा के लिए बेहद फायदेमंद होगा।" सीनियर वेस्ट इंडीज महिला सेट अप में एक निवेश और फीडर समूह के रूप में," एन ने कहा।
सुपर सिक्स चरण में प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, जो 27 जनवरी को पोटचेफस्ट्रूम में जेबी मार्क्स ओवल में खेला जाएगा। फाइनल 29 जनवरी को इसी मैदान पर होगा।
वेस्टइंडीज टीम: अशमिनी मुनिसार (कप्तान), असाबी कॉलेंडर, जाहजारा क्लैक्सटन, नैजनी कंबरबैच, अर्निशा फॉनटेन, जेनिलिया ग्लासगो, रियलन्ना ग्रिमंड, त्रिशन होल्डर, जैदा जेम्स, जेनाबा जोसेफ, के डी जैज मिशेल, शालिनी समारू, शुनेले साव, लीना स्कॉट। और अबिनी सेंट जीन


सोर्स - IANS

{ जनता से रिश्ता इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है। इस पर जनता से रिश्ता खबर की सच्चाई को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।}

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story