खेल

इनकी वजह से टीम जीत सकती है IPL खिताब, टीम के पास है विस्फोटक ओपनर

Tulsi Rao
28 May 2022 12:42 PM GMT
इनकी वजह से टीम जीत सकती है IPL खिताब, टीम के पास है विस्फोटक ओपनर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। IPL 2022 Final RR vs GT: आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स टीम ने संजू सैमसन की कप्तानी में कमाल का खेल दिखाया. टीम ने शानदार तरीके से आईपीएल 2022 के फाइनल में जगह बना ली. जहां 29 मई को उसका सामना गुजरात टाइटंस से होगा. राजस्थान रॉयल्स के फाइनल में पहुंचने के तीन अहम कारण रहे.

मजबूत है टीम की गेंदबाजी
राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए राजस्थान रॉयल्स के पास रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जैसे घातक बॉलर्स मौजूद हैं. चहल ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 26 विकेट चटकाए हैं. वहीं, तेज गेंदबाजी आक्रामण में उनके पास प्रसिद्ध कृष्णा और ट्रेंट बोल्ट मौजूद है. आरसीबी टीम के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने अपने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे. कृष्णा डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं. इन गेंदबाजों के दम पर ही राजस्थान रॉयल्स दूसरा आईपीएल खिताब जीत सकती है.
`राजस्थान रॉयल्स के पास जोस बटलर (Josh Buttler) के रूप में खतरनाक बल्लेबाज मौजूद हैं. बटलर ने IPL 2022 में अपने खेल से सभी का दिल जीता है. उन्होंने IPL 2022 के 16 मैचों में 824 रन बनाए हैं, जिसमें चार तूफानी शतक शामिल हैं. बटलर ने अपने दम पर राजस्थान रॉयल्स को कई मैच जिताए हैं. राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाने में जोस बटलर ने अहम भूमिका निभाई है.
संजू ने की शानदार कप्तानी
आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए संजू सैमसन ने कमाल की कप्तानी की. उन्होंने गेंदबाजी में शानदार तरीके से बदलाव किए. अब वह DRS लेने में भी माहिर हो चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 में आईपीएल खिताब जीता था, लेकिन संजू की कप्तानी में टीम ने दोबारा आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है. संजू सैमसन (Sanju Samson) विकेटकीपिंग में भी माहिर प्लेयर हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta