खेल

महिला विश्व कप में पनामा पर ब्राज़ील की 4-0 से जीत में आर्य बोर्गेस और ज़ानेरेटो के गोल की झलक

Kunti Dhruw
24 July 2023 5:17 PM GMT
महिला विश्व कप में पनामा पर ब्राज़ील की 4-0 से जीत में आर्य बोर्गेस और ज़ानेरेटो के गोल की झलक
x
आर्य बोर्जेस की हैट्रिक की मदद से ब्राजील ने सोमवार को पनामा को 4-0 से हराकर महिला विश्व कप में शानदार शुरुआत की।
टूर्नामेंट के गोल के लिए शुरुआती दावेदार बिया ज़ानेरेटो को ब्राजीलियाई प्रतिभा से भरी चाल को पूरा करना था। और बोर्जेस, जो अपना पहला विश्व कप खेल रही थी, एक शानदार टीम मूव के बाद बैक-हील असिस्ट के साथ इसके केंद्र में थी। ब्राज़ील ने ग्रुप एफ में शीर्ष पर पहुंचकर शुरुआती बढ़त बनाई और हिंदमर्श स्टेडियम में बोर्जेस स्टार थे।
उसने पहले हाफ में दो बार स्ट्राइक की और 70वें मिनट में अपना तिहरा स्कोर पूरा किया। टूर्नामेंट में पदार्पण कर रहा पनामा 2007 के उपविजेता को दूर रखने में कुछ नहीं कर सका, क्योंकि बोर्गेस गोल के सामने निर्मम थे। उन्होंने 19वें में नजदीकी सीमा से अपनी टीम को आगे बढ़ाया और 39वें में अपना दूसरा स्थान हासिल किया जब उनके पहले प्रयास को पनामा के गोलकीपर येनिथ बेली ने बचा लिया था।
ज़ानेरेटो ने दूसरे हाफ में तीसरा तीन मिनट जोड़ा जब ब्राजील ने एक जबरदस्त पासिंग मूव लगाया।
इसके बाद बोर्गेस ने एक और हेडर के साथ अपनी हैट्रिक पूरी की। ब्राज़ील की दिग्गज मार्ता अपने छठे विश्व कप को चिह्नित करने के लिए दूसरे हाफ में आगे बढ़ीं। 37 वर्षीय फारवर्ड 17 गोल के साथ प्रतियोगिता का सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर है।
आगे क्या होगा
ब्राज़ील शनिवार को ब्रिस्बेन में फ़्रांस से खेलता है, अगर जीतता है तो वह ग्रुप एफ से क्वालीफाई कर जाएगा। पनामा उसी दिन पर्थ में जमैका से खेलेगा।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story