खेल

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए अर्शदीप सिंह को नहीं किया शामिल, माना जाता था है केएल राहुल के फेवरेट

Bharti sahu
2 Jan 2022 9:00 AM GMT
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए अर्शदीप सिंह को नहीं किया शामिल, माना जाता था है केएल राहुल के फेवरेट
x
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का ऐलान हो चुका है. केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है.

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का ऐलान हो चुका है. केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है. वहीं, जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया है. इस टीम में कई धाकड़ खिलाड़ियों को जगह मिली है, लेकिन सेलेक्टर्स ने एक घातक गेंदबाज को टीम में शामिल नहीं किया है, जो केएल राहुल का फेवरेट माना जाता था है.

इस खिलाड़ी को नहीं किया शामिल
साउथ अफ्रीका दौरे पर आईपीएल (IPL) के स्टार बल्लेबाज अर्शदीप सिंह को शामिल नहीं किया गया है. अर्शदीप अपनी गेंदबाजी से कुछ ही गेंदों में मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. वह बहुत ही किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. आईपीएल में उनकी गुगली से कोई भी बल्लेबाज बच नहीं पाया है. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर पंजाब किंग्स को कई मैच जिताए हैं.
आईपीएल में किया कमाल
पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तरफ से खेलते अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. उनके तूफानी खेल को देखते हुए पंजाब की टीम ने उन्हें रिटेन किया है. अर्शदीप ने आईपीएल (IPL) में घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. आईपीएल 2021 में उन्होंने 12 मैचों में 18 विकेट लिए हैं. केएल राहुल की कप्तानी में इस खिलाड़ी का खेल बहुत ही निखरकर आया है. राहुल को जब भी विकेट की जरूरत होती थी. वह अर्शदीप का नंबर घुमा देते थे.
माने जाते हैं खास
भारतीय टीम के नए बने कप्तान केएल राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हैं. वहीं, अर्शदीप भी उन्हीं की कप्तानी में खेलते हैं. उनकी घातक गेंदबाजी के आगे कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया है. अर्शदीप की गिनती राहुल के फेवरेट खिलाड़ियों में होती है. ऐसे में उनका साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं चुना जाना बड़े सवाल खड़े करता है.
वनडे सीरीज का हुआ ऐलान
साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), शिखर धवन और वॉशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में कमाल कर सकती है.
वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह ( उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta