खेल

बैटिंग में कमाल करते हुए अन्या श्रुबसोले ने टीम को दिलाई जीत

Chandravati Verma
30 May 2021 6:33 PM GMT
बैटिंग में कमाल करते हुए अन्या श्रुबसोले ने टीम को दिलाई जीत
x
इंग्लैंड में शुरू हुई रचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के पहले दिन काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिले

इंग्लैंड में शुरू हुई रचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी (Rachael Heyhoe Flint Trophy) के पहले दिन काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिले. महिला क्रिकेट के इस टूर्नामेंट में थंडर और वेस्टर्न स्टॉर्म के मुकाबले में आखिरी गेंद पर जाकर मैच का नतीजा हुआ. थंडर टीम ने पहले खेलते हुए ओपनर एमा लैंब (121) के शतक की बदौलत आठ विकेट पर 291 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. स्टॉर्म की ओर से अन्या श्रुबसोले (Anya Shrubsole) और जॉर्जिया हेनेसी ने तीन-तीन विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टर्न स्टॉर्म ने हीदर नाइट के 91 रनों के बाद निचले क्रम में श्रुबसोले की 61 रन की तूफानी पारी के बाद आखिरी गेंद पर एक विकेट से जीत दर्ज की. श्रुबसोले ने 41 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों से नाबाद पारी खेली.

पहले बैटिंग करते हुए थंडर टीम ने शुरुआती दो विकेट दो महज 29 रन पर ही गंवा दिए. जॉर्जी बोयसे (11) और एलिनोर थ्रेकेल्ड (0) सस्ते में ही निपट गई. ऐसे में एमा लैंब और पीपा क्लियरी ने मिलकर पारी को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 177 रन की साझेदारी की. पीपा ने 99 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों और एक छक्के से 79 रन की पारी खेली. श्रुबसोले ने पीपा को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा. फिर नताली ब्राउन भी आठ रन बनाकर श्रुबसोले की शिकार बन गईं. कुछ देर बाद एमा लैंब भी रन आउट हो गईं. उन्होंने अपनी पारी में 105 गेंदों का सामना किया और 12 चौके व एक छक्का लगाया. आखिर में सोफी एकलस्टोन ने 37 रन की पारी खेलकर टीम को 291 रन तक पहुंचाया.
48 रन में गिरे पांच विकेट और फंसा मैच
लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टर्न स्टॉर्म ने लॉरेन पारफिट के रूप में पहला विकेट सस्ते में ही गंवा दिया. लेकिन हीदर नाइट और कप्तान सोफी लफ ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े. सोफी लफ को एकलस्टोन ने आउट किया. मगर नाइट ने जॉर्जिया हेनेसी के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़कर टीम को पटरी पर रखा. मगर यहीं पर टीम ने जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए. दो विकेट पर 155 रन के स्कोर से स्टॉर्म का स्कोर सात विकेट पर 203 रन हो गया. अब यहीं पर मैच फंस गया. हीदर नाइट ने 91 रन की पारी खेली.
लेकिन गेंद से जादू बिखेरने के बाद अन्या श्रुबसोले ने बैटिंग में कमाल किया. उन्होंने 41 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 61 रन बनाए और टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी. आखिरी बल्लेबाज लॉरेन फाइलर ने भी छह रन बनाकर अहम योगदान दिया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta