Top
खेल

श्रीलंका को लगा एक और झटका:दूसरे वनडे में धीमे ओवर-रेट के लिए श्रीलंका पर लगा जुर्माना

Bharti
22 July 2021 10:29 AM GMT
श्रीलंका को लगा एक और झटका:दूसरे वनडे में धीमे ओवर-रेट के लिए श्रीलंका पर लगा जुर्माना
x
भारतीय टीम ने रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी कर हारा हुआ

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय टीम ने रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी कर हारा हुआ मैच भारत की झोली में डाल दिया. ये कहना गलत नहीं होगा कि इन प्लेयर्स ने श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली.जीते हुए मैच को श्रीलंका की टीम हार गई और 0-2 से सीरीज गंवा दी. इतना ही मैच के बाद भी लंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है.

श्रीलंकाई टीम पर लगा जुर्माना
दरअसल आईसीसी ने कोलंबो में भारत के खिलाफ हुए दूसरे वनडे मैच में धीमे ओवर-रेट के लिए श्रीलंका पर जुर्माना लगाया है.आईसीसी ने कहा है कि श्रीलंकाई टीम की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा और आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में उसके खाते में से एक अंक हटा दिया गया है. आईसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह प्रतिबंध तब लगाया जब दासुन शनाका की अगुवाई वाली घरेलू टीम को निर्धारित समय में एक ओवर पीछे पाया गया.

शनाका, जो एक समय अपनी अपेक्षाकृत अनुभवहीन टीम को उस मैच में भारत के खिलाफ एक बड़े उलटफेर की ओर ले जाने को थे, ने ओवर-रेट अपराध के लिए दोषी ठहराए जाने संबंधी प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया.
टीम इंडिया की शानदार जीत
श्रीलंका की ओर से रखे गए 276 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 5 गेंद बाकी रहते 7 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए.इस मैच में एक वक्त पर भारत के 193 रन पर 7 विकेट गिर चुके थे और उसे जीत के लिए 14.5 ओवरों में 83 रनों की जरूरत थी, लेकिन नंबर 8 पर बैटिंग करने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 82 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए और मैच की तस्वीर ही बदल दी.भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 23 जुलाई को खेला जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it