खेल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान...इन दिग्गजों खिलाड़ियों की हुई वापसी

Subhi
26 Jun 2021 3:53 AM GMT
साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान...इन दिग्गजों खिलाड़ियों की हुई वापसी
x
वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच अब पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आयोजन होना है।

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच अब पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आयोजन होना है। 26 जून यानी आज से ये पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है। इसी सीरीज के पहले दो मैचों के लिए मेजबान वेस्टइंडीज टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है और किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली टीम काफी मजबूत नजर आ रही है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और तूफानी ओपनर क्रिस गेल को भी टीम में शामिल किया गया है। गेंदबाजी विभाग को देखें तो टीम में उतना अनुभव नहीं है, लेकिन ड्वेन ब्रावो, किरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल के होने से टीम संयोजन अच्छा लग रहा है। सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है, जिसके उपकप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन हैं।
आपकी जानकारी के लिए बता दें, आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज की टीम के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच मार्च 2020 में खेला था। इस तरह उनकी वापसी टीम में काफी समय के बाद हुई है। ऐसा ही कुछ क्रिस गेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी के साथ है। माना जा रहा है कि क्रिस गेल टी20 विश्व कप 2021 के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। हालांकि, उनका मानना है कि जब तक उनको लगेगा कि वे खेल सकते हैं वे तब तक खेलना पसंद करेंगे।
गौरतलब है कि टी20 सीरीज से पहले दोनों देशों के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका ने मेजबानों का सूपड़ा साफ किया था। ऐसे में 26 जून से 3 जुलाई तक होने वाली इस पांच मैचों की टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के पास मानसिक बढ़त होगी, लेकिन प्रोटियाज टीम कैरेबियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ियों से कैसे पार पाती है। ये देखने वाली बात होगी।
किरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, एविन लुईस, ओबेड मेकॉय, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस और केविन सिंक्लेर।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta