खेल

दनुष्का गुनाथिलका का ऐलान, टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

Tulsi Rao
7 Jan 2022 4:47 PM GMT
दनुष्का गुनाथिलका का ऐलान, टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा
x
श्रीलंका (Sri Lanka) के क्रिकेटर दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए हर किसी को हैरान कर दिया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। श्रीलंका (Sri Lanka) के क्रिकेटर दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए हर किसी को हैरान कर दिया है. उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट (SLC) को अपने इस फैसले की जानकारी दी है.

इस वजह से बैन हुए थे दनुष्का
दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) पिछले साल इंग्लैंड टूर (England Tour) के दौरान बायो-बबल (Bio Bubble) को तोड़ने का दोषी पाए गए थे और जून 2022 तक उनको इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने से बैन कर दिया गया था.
इन 3 खिलाड़ियों को मिली थी सजा
दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) के साथ श्रीलंकन क्रिकेट टीम (Sri Lankan Cricket Team) के कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) और निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) ने भी बायो बबल तोड़ा था जिसके बाद इन तीनों दोषी खिलाड़ियों पर एक साल का इंटरनेशनल बैन लगा दिया गया था.
8 टेस्ट खेलकर लिया संन्यास
श्रीलंका (Sri Lanka) के लिए 8 टेस्ट मैच खेल चुके दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) ने पिछले हफ्ते श्रीलंकन बोर्ड को अपना रिटायरमेंट लेटर सौंपा था. अपनी इस चिट्ठी में क्रिकेटर ने कहा है कि उन्होंने सभी पहलुओं को देखने के बाद और क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है.
दनुष्का गुनाथिलका (फोटो-Twitter)
दनुष्का का टेस्ट करियर
दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) ने 8 टेस्ट मैचों की 16 पारियों में 18.68 की औसत से कुल 299 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 फिफ्टी भी लगाई. उनके बल्ले से कभी टेस्ट सेंचुरी नहीं लगी. बाॉलिंग की बात करें तो दनुष्का ने इस फॉर्मेट में महज एक विकेट हासिल किए हैं.
रिटारमेंट की असली वजह क्या है?
दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) ने अपने इस फैसले की वजह बताई. मौजूदा वक्त में श्रीलंकन क्रिकेट में जिस तरह की फिटनेस डिमांड की जा रही है उसे देखते हुए दनुष्का ने ये कदम उठाया है. अब प्लेयर्स को 2 किलोमीटर की दौड़ 8 मिनट 10 सेकेंड में पूरी करनी होती है, पहले ये टारगेट 8 मिनट 53 सेकेंड का था.
इमोशनल हुए दनुष्का
न्यूजवायर की रिपोर्ट के मुताबिक दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) ने कहा, 'अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं उम्मीद करता हूं कि अपनी क्षमता के अनुसार मैं श्रीलंका को रिप्रजेंट करूंगा जब भी मुझे ऐसा करने के लिए बुलाया जाएगा.'
लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट पर फोकस
इंटरनेशनल बैन लगने से पहले दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में श्रीलंकन टीम का अहम हिस्सा था. उन्होंने अब तक 44 वनडे और 30 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं. वो अब टेस्ट को छोड़कर छोटे फॉर्मेट्स में फोकस करना चाहते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta