खेल

सोशल मीडिया पर विराट कोहली के खिलाफ गुस्सा, कप्तानी से हटाने की मांग

jantaserishta.com
24 Jun 2021 6:24 AM GMT
सोशल मीडिया पर विराट कोहली के खिलाफ गुस्सा, कप्तानी से हटाने की मांग
x

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर आईसीसी की ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही. पिछले चार वर्षों में ये तीसरी बार है, जब टीम इंडिया आईसीसी का खिताब जीतने से चूकी है.

इससे पहले उसे 2017 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों हार में मिली थी. 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया का तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना टूटा था.
विराट कोहली भले ही भारत क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं, लेकिन उनके कब्जे में आईसीसी की एक भी ट्रॉफी नहीं है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट फैन्स निराश हैं.
फैन्स ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं. कुछ यूजर्स कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं तो कुछ ने कहा कि कोहली टीम इंडिया को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ना बनाएं. बता दें कि कोहली इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी आरसीबी के कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में ये टीम एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीती है.
फैन्स कोहली के अलावा टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री से भी नाराज दिख रहे हैं. वे टीम इंडिया के लिए नए कोच की मांग कर रहे हैं.
बता दें कि साउथैम्पटन में खेले गए WTC के फाइनल में न्यूजीलैंड टीम ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया. उसने 139 रनों के लक्ष्य को 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर नाबाद रहे. टीम इंडिया को दोनों सफलता आर अश्विन ने दिलाई.
ये महामुकाबला बारिश के कारण रिजर्व डे तक चला. मैच के दो दिन बारिश की वजह से धुल गए थे. पहले और चौथे दिन एक भी गेंदें नहीं फेंकी गई थीं. साउथैम्पटन के मौसम को देखते हुए आईसीसी ने इस मुकाबले के लिए पहले ही 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखने का फैसला लिया था. कुल मिलाकर देखा जाए तो टीम इंडिया ये मुकाबला 5 दिन के अंदर ही हार गई.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta