खेल

एंडी फ्लावर ने पीएसएल टीम सुल्तांस को बीच में ही छोड़ा, आईपीएल मेगा नीलामी का हिस्सा बनेंगे

Admin Delhi 1
4 Feb 2022 9:11 AM GMT
एंडी फ्लावर ने पीएसएल टीम सुल्तांस को बीच में ही छोड़ा, आईपीएल मेगा नीलामी का हिस्सा बनेंगे
x

जिम्बाब्वे के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक, एंडी फ्लावर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेगा नीलामी के लिए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की ओर से मुल्तान सुल्तांस को पीएसएल-7 सत्र के बीच में ही छोड़ दिया है। जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली आईपीएल मेगा नीलामी में नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच के रूप में हिस्सा लेंगे। क्रिकेट पाकिस्तान में मुल्तान सुल्तांस के मीडिया अधिकारियों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लावर वस्तुतः पीएसएल की ओर से मार्गदर्शन करना जारी रखेगा और 13 फरवरी को पाकिस्तान में वापस आ जाएगा। सुल्तान्स के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, "सुल्तान कम से कम 10 दिनों तक बिना फूल के रहेंगे। वह 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में होने वाली मेगा नीलामी में लखनऊ सुपर जायंट्स का नेतृत्व करेंगे। भारत की यात्रा इतनी जल्दी होगी कि नीलामी से पहले रणनीति बनाई जाए।" ' अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा। सुल्तानों को 5 और 10 फरवरी को पेशावर जाल्मी से भिड़ना है और फिर 11 फरवरी को लाहौर कलंदर्स से खेलेंगे। जिम्बाब्वे के महान खिलाड़ी 16 फरवरी को कराची किंग्स के खिलाफ मैच से पहले टीम के साथ वापस आएंगे।

फ्लावर की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुश्ताक अहमद और टीम सपोर्ट स्टाफ टीम का मार्गदर्शन करेंगे। सुल्तान्स ने अब तक पीएसएल-7 में सभी चार मैच जीते हैं और चार्ट में सबसे आगे हैं। कथित तौर पर, क्रिस सिल्वरवुड के जाने के बाद सीट खाली होने के बाद फ्लावर इंग्लैंड के मुख्य कोच की नौकरी के लिए उम्मीदवारों में से एक है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले दिसंबर में फ्लावर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया था। नई आईपीएल फ्रेंचाइजी के अस्तित्व में आने के बाद वह पहली नियुक्ति थे। लखनऊ आईपीएल टीम के मालिक संजीव गोयनका ने जिम्बाब्वे की नियुक्ति के समय कहा था कि फ्लावर को उनके "पेशेवरवाद" के कारण चुना गया था। गोयनका ने दिसंबर में कहा था, "खिलाड़ी और कोच के तौर पर एंडी ने क्रिकेट के इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी है। हम उनके पेशेवराना अंदाज का सम्मान करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह हमारे नजरिए के साथ काम करेंगे और हमारी टीम को फायदा पहुंचाएंगे।"

फ्लावर ने कहा था कि वह लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ 'कुछ सार्थक और सफल बनाने की चुनौती का आनंद लेंगे'। "मैं नई लखनऊ फ्रैंचाइज़ी में शामिल होने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं और मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी हूं। 1993 में भारत के अपने पहले दौरे के बाद से, मुझे हमेशा भारत में दौरा करना, खेलना और कोचिंग करना पसंद है। भारत में क्रिकेट के लिए जुनून बेजोड़ है और आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना एक वास्तविक सौभाग्य की बात है और मैं डॉ. गोयनका और लखनऊ टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं," फ्लावर ने कहा था। 53 वर्षीय ने पहले 2020 से पंजाब किंग्स में दो आईपीएल सीज़न के लिए सहायक कोच के रूप में काम किया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta