खेल

मछली पकड़ने के चक्कर में सीरिज से बाहर हो गए थे, एंड्रयू साइमंड्स

Mahima Marko
15 May 2022 9:54 AM GMT
Andrew Symonds was out of the series due to fishing
x
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की उत्तरी ऑस्ट्रेलिया के टाउन्सविले शहर में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की उत्तरी ऑस्ट्रेलिया के टाउन्सविले शहर में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. साइमंड्स 46 वर्ष के थे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के निधन से जुड़ी अलग-अलग जानकारियां सामने आ रही हैं. आपको साइमंड्स के कुछ रोचक किस्से से रूबरू करवाते हैं.

गेंद को दूर तक मारते थे एंड्रयू साइमंड्स
एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) के निधन हर कोई शोक जता रहा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर ने रविवार को साइमंड्स को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, 'साइमंड्स गेंद को दूर तक मारते थे और सिर्फ मनोरंजन करना चाहते थे.'
उन्होंने 'नाइन नेटवर्क' से बताया कि, 'वह (एंड्रयू साइमंड्स) एक तरह से कुछ हद तक पारंपरिक क्रिकेटर थे. वह साहसी थे, उन्हें मछली पकड़ना, हाइकिंग, कैंपिंग करना पसंद था. लोगों को उनका स्टाइल पसंद था. ' साइमंड्स को हालांकि अपने रवैये के कारण करियर के अंतिम चरण में अधिकारियों के साथ मतभेद का सामना भी करना पड़ा.
मछली पकड़ने के चक्कर में सीरीज से हुए बाहर
उन्हें 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया जब वह टीम बैठक में हिस्सा लेने की जगह मछली पकड़ने चले गए. 2009 में टी20 विश्व कप से पूर्व टीम के मदिरा से जुड़े नियमों के उल्लंघन के लिए भी उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई.
सबसे कुशल आलराउंडर में जाने जाते थे साइमंड्स
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साइमंड्स के निधन की सूचना रविवार को अपनी वेबसाइट के जरिए दी जिसमें पुलिस के बयान के अलावा शनिवार देर रात हुई दुर्घटना की विस्तृत जानकारी दी गई है. वेबसाइट पर साइमंड्स को अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के शीर्ष पर रहने के दौरान हीरो और ऑस्ट्रेलिया के अब तक के सबसे कुशल आलराउंडर में से एक बताया गया है.
वेबसाइट पर कहा गया, 'करियर के शीर्ष पर रहने के दौरान क्वीन्सलैंड के इस खिलाड़ी के ढेरों प्रशंसक थे जो उनके आक्रामक खेल के कारण ही नहीं बल्कि उनके व्यक्तित्व के कारण भी थे.'
साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने दो शतक जड़े. वह हालांकि सीमित ओवरों के विशेषज्ञ क्रिकेटर के रूप में बेहतर पहचाने जाते हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले और दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे. खिलाड़ी के रूप में संन्यास लेने के बाद साइमंड्स ने कमेंटेटर के रूप लोकप्रियता हासिल की.
पुलिस ने दुर्घटना को लेकर साझा की ये जानकारी
क्वीन्सलैंड पुलिस ने कहा है कि दुर्घटना टाउन्सविले से लगभग 50 किमी दूर हार्वे रेंज पर हुई. पुलिस के बयान के अनुसार, 'शुरुआती सूचना से संकेत मिले हैं कि रात 11 बजे के बाद कार हार्वे रेंज रोड पर चलाई जा रही थी और एलिस नदी के पुल के समीप यह सड़क से उतरकर पलट गई.'
इसमें कहा गया, 'आपात सेवा कर्मचारियों ने 46 साल के चालक को बचाने का प्रयास किया जो गाड़ी में अकेला व्यक्ति था. हालांकि चोटों के कारण उनकी मौत हो गई.' साइमंड्स के परिवार ने निजता की अपील की है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट जगत के लिए यह एक और बड़ा झटका है जिसने मार्च में महान लेग स्पिनर शेन वार्न और दिग्गज विकेटकीपर रोड मार्श को भी गंवा दिया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta