खेल

132वें डूरंड कप कार्यवाही की शुरुआत के लिए सबसे पहले ऑल बंगाल क्रॉस-बॉर्डर क्लैश

Kunti Dhruw
2 Aug 2023 6:28 PM GMT
132वें डूरंड कप कार्यवाही की शुरुआत के लिए सबसे पहले ऑल बंगाल क्रॉस-बॉर्डर क्लैश
x
जिसे स्थानीय स्तर पर ऑल बंगाल क्रॉस-बॉर्डर क्लैश के रूप में देखा जा रहा है, मेहमान बांग्लादेश आर्मी फुटबॉल टीम (बीएएफटी) 132वें इंडियन ऑयल डूरंड कप के पहले गेम में घरेलू पसंदीदा मोहन बागान सुपर जायंट (एमबीएसजी) की क्षेत्रीय ताकत से भिड़ेगी। विवेकानन्द युवा भारती क्रीड़ांगन (VYBK), 03 अगस्त, 2023 को, यहाँ शहर में। ग्रुप ए का खेल शाम 5.45 बजे शुरू होगा।
इससे पहले आधे घंटे का जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम और उद्घाटन समारोह होगा जहां माननीय। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री श्रीमती. उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों के बीच ममता बनर्जी मुख्य अतिथि होंगी।
बांग्लादेश के कोच अब्दुर रज्जाक ने उनके लिए खेल के महत्व को स्वीकार करते हुए अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताया। बांग्लादेश की टीम ढाका मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब से आठ खिलाड़ियों को ऋण पर लेकर आई है, जो इस साल वहां के स्थानीय फेडरेशन कप के विजेता थे और उनके लाइन-अप में कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी हैं।
दूसरी ओर मोहन बागान सुपर जाइंट के पास अच्छी खासी समस्या है और पहले मैच के प्रभारी बस्ताब रॉय के पास अपने पत्ते थे जब उन्होंने कहा, “मोहन बागान वर्तमान में सीएफएल अंक तालिका में सबसे आगे है। एएफसी कप जैसे बड़े टूर्नामेंट दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। इनमें से वे कल अपने डूरंड कप अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। सीनियर टीम ने कुछ दिन पहले ही अपनी प्रैक्टिस शुरू की है लेकिन जूनियर टीम काफी समय से प्रैक्टिस कर रही है और अब तक पांच सीएफएल मैच खेल चुकी है, इसलिए यह तय किया गया है कि डूरंड कप में सीनियर और सीनियर का कॉम्बिनेशन होगा. जूनियर टीम. बंद कमरे में अभ्यास चल रहा है और कोच तय करेंगे कि कौन सी टीम खेलेगी।''
इस पहले गेम की तैयारी में देश भर में एक महीने से अधिक समय से जश्न मनाया जा रहा है। 30 जून, 2023 को सेना प्रमुख, वायु सेना प्रमुख और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष द्वारा संयुक्त रूप से नई दिल्ली से तीन शानदार डूरंड ट्रॉफियों के 14-शहर ट्रॉफी टूर को हरी झंडी दिखाई गई।
फिर जब उन्हें गुवाहाटी और कोकराझार जैसे अन्य मेजबान शहरों की यात्रा के बाद कोलकाता के लिए रवाना किया गया, तो दो सेवा दिग्गजों, ग्रुप कैप्टन काम सिंह ओबेर और लेफ्टिनेंट कर्नल सत्येन्द्र ने कोलकाता की सबसे ऊंची संरचना, The42 से एक शानदार बेस जंप किया। वर्मा ने शहर के क्षितिज पर डूरंड ध्वज फहराकर शहर को मंत्रमुग्ध कर दिया। स्थानीय आयोजन समिति ने इस शुरुआती खेल के लिए मुफ्त टिकट वितरित करने का भी निर्णय लिया है और दर्शकों के खचाखच भरे होने की उम्मीद है।
दो विदेशी टीमों सहित चौबीस टीमें - 27 वर्षों में पहली बार, गौरव के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं और स्थानीय प्रशंसकों को घरेलू टीम की पहली जीत से अधिक खुशी कुछ और नहीं होगी। हालाँकि, अगर हाल के वर्षों के इतिहास पर नजर डालें तो टीमों को तीन अंक हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रतिस्पर्धी प्रदर्शन करना होगा।
ग्रुप ए, बी और सी के तीन मैच कोलकाता के चार स्थानों पर खेले जाने हैं, जबकि ग्रुप डी और ई के अधिकांश मैच गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे। कोकराझार, नवीनतम डूरंड कप मेजबान शहर, ग्रुप एफ के सभी मैचों के साथ-साथ ग्रुप डी और ई गेम की भी मेजबानी करेगा। गुवाहाटी और कोकराझार भी एक-एक क्वार्टर फाइनल मैच की मेजबानी करेंगे। बाकी नॉकआउट मुकाबले कोलकाता में होंगे।
बेंगलुरु एफसी मौजूदा चैंपियन है, जिसने पिछले साल वीवाईबीके में 131वें संस्करण के फाइनल में मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराया था।
आप 132वें डूरंड कप 2023 का लाइव कवरेज सोनी स्पोर्ट्स टेन 2 चैनलों के साथ-साथ SonyLIV पर लाइवस्ट्रीम भी देख सकते हैं। निर्धारित किक-ऑफ भारतीय मानक समय (IST) शाम 5.45 बजे है।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story