खेल

आकाश चोपड़ा ने कहा - टीम रोल को लेकर उलझन में हैं पंत

Bharti sahu
6 Nov 2020 11:00 AM GMT
आकाश चोपड़ा ने कहा - टीम रोल को लेकर उलझन में हैं पंत
x
रिषभ पंत में जितनी प्रतिभा है उस मुताबिक वो टीम इंडिया के लिए अब तक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | रिषभ पंत में जितनी प्रतिभा है उस मुताबिक वो टीम इंडिया के लिए अब तक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। पिछले एक साल में अपने प्रदर्शन के आधार पर वो भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। यही नहीं आइपीएल 2020 का सीजन भी उनके लिए ज्यादा अच्छा अब तक तो नहीं बीता है। इस सीजन में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 12 मैचों में 285 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 109.61 का रहा है जो निराश करने वाला ही है।

रिषभ पंत का टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 150.17 का है, लेकिन आइपीएल में उनका जो स्ट्राइक रेट अभी है वो हैरान करने वाला है। अब रिषभ पंत के खराब फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि, 23 वर्ष का ये बल्लेबाज टीम में अपने रोल को लेकर कन्फूयज और अनश्योर हैं। उन्होंने कहा कि रिषभ पंत के पास गेंद को हिट करने की जो क्षमता है वो उसका सही इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, वो एक ऐसे खिलाड़ी के तौर पर सामने आए हैं जो अपने खेल के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के बारे में कनफ्यूज हैं। पिछले कुछ टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन साथ ही इस सीजन में उनके प्रदर्शन ने भी उनकी अनिश्चितता को सामने ला दिया है। उनके पास गेंद को लंबा और तगड़ा हिट करने की क्षमता है, लेकिन ऐसा लगता है कि वो ऐसा कर नहीं पा रहे हैं और अपने खेल को लेकर निश्चित नहीं हैं।

रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे और टी20 टीम में जगह नहीं दी गई है। हालांकि वो टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन साहा भी वहां मौजूद हैं। वहीं आइपीएल में वो अब दूसरे क्वालीफायर में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। ये मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा।


Bharti sahu

Bharti sahu

    Next Story