खेल

साउथ अफ्रीका में ही तबाह हो जाएगा अजिंक्य रहाणे करियर, पिछले एक साल से नहीं जड़ा है शतक

Tulsi Rao
30 Dec 2021 3:39 AM GMT
साउथ अफ्रीका में ही तबाह हो जाएगा अजिंक्य रहाणे करियर, पिछले एक साल से नहीं जड़ा है शतक
x
खराब प्रदर्शन के बाद अब 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी छुट्टी हो सकती है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी का करियर साउथ अफ्रीका में ही खत्म होने जा रहा है. अजिंक्य रहाणे की घटिया फॉर्म के चलते पहले तो सेलेक्टर्स ने उनसे उपकप्तान होने का दर्जा छीन लिया, लेकिन अब पानी सिर से ऊपर जाता देख जल्द ही टीम इंडिया से उनकी छुट्टी हो सकती है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे को आखिरी मौका दिया गया, लेकिन उनका फ्लॉप शो पहले की तरह ही जारी रहा. सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे 48 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 20 रन ही बना पाए. अजिंक्य रहाणे के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी छुट्टी हो सकती है.

साउथ अफ्रीका में ही तबाह हो जाएगा करियर
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पर भरोसा जताते हुए उन्हें पहले टेस्ट मैच में मौका दिया था, लेकिन रहाणे (Ajinkya Rahane) इस मिले हुए मौके का फायदा उठाने में नाकाम साबित हुए. ऐसे में इस खिलाड़ी का करियर साउथ अफ्रीका की धरती पर ही खत्म हो सकता है. सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे अर्धशतक तक नहीं लगा पाए. जब केएल राहुल आउट हुए तो रहाणे से यह उम्मीद की जा रही थी कि वो कोई बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन वो 102 गेंदों में 48 रन बनाकर लुंगी एनगिडी का शिकार बन गए. लुंगी एनगिडी ने रहाणे को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया.
बख्शने के मूड में नहीं सेलेक्टर्स
अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अभी जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसको देखकर नहीं लगता है कि उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में मौका मिलेगा. मानो अब ऐसा लग रहा है जैसे उनका करियर अब आखिरी पड़ाव पर है. रहाणे (Ajinkya Rahane) के बल्ले से आखिरी बार टेस्ट शतक मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था. एक साल बीतने को आया है, लेकिन अभी भी रहाणे (Ajinkya Rahane) के बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है.
अय्यर करेंगे पत्ता साफ
श्रेयस अय्यर को अब अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है और वो रहाणे (Ajinkya Rahane) को पूरी तरह से रिप्लेस करने को तैयार भी हैं. बता दें कि अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी और यही वजह है कि उन्हें दूसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है. श्रेयस अय्यर के अलावा हनुमा विहारी भी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जगह ले सकते हैं. हनुमा विहारी एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और अभी हाल ही में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की धरती पर इंडिया-ए टीम की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta