खेल

सीओए के साथ पहले दिन मुख्य मुद्दों पर बनी सहमति, जानिए क्या

Bharti sahu
23 Jun 2022 4:07 PM GMT
सीओए के साथ पहले दिन मुख्य मुद्दों पर बनी सहमति, जानिए क्या
x
फीफा और प्रशासकों की समिति (सीओए) के बीच मंगलवार को पहले दौर की बातचीत सौहार्दपूर्ण रही

फीफा और प्रशासकों की समिति (सीओए) के बीच मंगलवार को पहले दौर की बातचीत सौहार्दपूर्ण रही, जिससे भारतीय फुटबॉल पर प्रतिबंध का खतरा टलता नजर आ रहा है। हालांकि फीफा की टीम ने इस साल सितंबर माह तक भारतीय फुटबॉल महासंघ का चुनाव कराने को कहा है। वहीं सीओए की ओर से फुटबॉल संघ के संचालन को गठित 12 सदस्यीय सलाहकार कमेटी को फीफा कमेटी की नाखुशी पर भंग कर दिया गया।

प्रफुल्ल पटेल से भी मिली फीफा टीम
सूत्रों का कहना है कि अब तक कुछ आधिकारिक नहीं है, लेकिन फीफा क्या निर्देश देनी वाली है, इसका पता बुधवार को दूसरे दौरे की बातचीत के बाद ही पता लगेगा। सूत्रों का कहना है कि मुख्य मुद्दों पर दोनों पक्ष सहमत दिखे, उन्हें नहीं लगता है कि इसके बाद फीफा की ओर से भारत पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। दरअसल सुप्रीम कोर्ट की ओर से फुटबॉल संघ को भंग कर उसकी कमान सीओए को सौंपे जाने के कारण एशियाई फुटबॉल कन्फेडरेशन (एएफसी) के महासचिव विंडसर की अगुवाई वाली फीफा की टीम यहां आई है
फीफा को डर है कि अक्तूबर में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप पर इसका असर न पड़े, इस लिए उसने सितंबर तक चुनाव कराने को कहा है। हालांकि सीओए से मिलने से पहले फीफा टीम पूर्व अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल से उनके आवास पर भी मिले। फीफा की टीम बुधवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात करेगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta