खेल

विराट कोहली के बाद कप्तानी के रेस में ये दमदार खिलाड़ी है सबसे आगे

Subhi
6 July 2021 5:29 AM GMT
विराट कोहली के बाद कप्तानी के रेस में ये दमदार खिलाड़ी है सबसे आगे
x
मौजूदा समय में टीम इंडिया क्रिकेट जगत की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है

मौजूदा समय में टीम इंडिया (India Team) क्रिकेट जगत की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है. पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में बहुत ही प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में लगातार नए मुकाम हासिल करती जा रही है. टीम इंडिया का टेस्ट क्रिकेट में अपना बेस्ट क्रिकेट जारी है. किसी भी टीम की सफलता में उसके कप्तान का काफी हाथ होता है. क्रिकेट इतिहास में अभी तक कई सफल कप्तान हुए हैं. कपिल देव (Kapil Dev), स्टीव वॉ (Steve Waugh), रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting), सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), एमएस धोनी (MS Dhoni) और ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) जैसे कई जबरदस्त कप्तान अभी तक हुए हैं.

बता दें कि फिलहाल टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में हैं. विराट कोहली तीनों ही फॉर्मेट में टीम के कप्तान हैं. विराट कोहली के बाद भारतीय टीम का कप्तान कौन बनेगा ये बड़ा सवाल हैं. आने वाले समय में कुछ खिलाड़ी है जो टीम की कमान संभाल सकते हैं.

3 खिलाड़ी जो भविष्य में बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा इस रेस में सबसे आगे हैं. इस वक्त रोहित भारतीय टीम के उपकप्तान हैं. रोहित 34 साल के हो चुके हैं और अगर विराट कोहली लंबे समय तक टीम के कप्तान बने रहते हैं तो फिर उनका कप्तान बनना संभव नहीं होगा. रोहित शर्मा तभी कप्तान बन सकते हैं, जब विराट कोहली को अचानक कप्तानी छोड़नी पड़े.

केएल राहुल

बता दें कि केएल राहुल वनडे हो या टी20 वो टीम के एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर टीम को मैच जिताने की क्षमता रखते हैं. कप्तानी की रेस में केएल राहुल भी इस लिस्ट में शामिल हैं. केएल राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान भी हैं. केएल राहुल अभी 29 साल के है, ऐसे में वो विराट कोहली की विरासत को आगे बढ़ा सकते हैं.

श्रेयस अय्यर

युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान हैं. श्रेयस अय्यर एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो पारी को संभालने के अलावा जरुरत पड़ने पर बड़े शॉट्स भी खेलने में माहिर हैं. श्रेयस अभी सिर्फ 26 साल के है ऐसे में कहा जा सकता है कि आने वाले समय में वो भी कप्तानी के एक दावेदार हो सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta