खेल

RCB की जीत के बाद इन 5 टीमों का प्लेऑफ की रेस से कटा पत्ता

Mahima Marko
20 May 2022 7:07 AM GMT
After the victory of RCB, these 5 teams were cut from the playoff race
x
IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को वीरवार को खेले गए रोमांचक आईपीएल 2022 मुकाबले में करारी शिकस्त दी है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को वीरवार को खेले गए रोमांचक आईपीएल 2022 मुकाबले में करारी शिकस्त दी है. 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए आरसीबी ने प्लेऑफ में जगह पक्की करने की उम्मीद को भी बरकरार रखा है. वहीं हार के बाद भी गुजरात टाइटंस को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वो प्लेऑफ की रेस में अभी भी शीर्ष पर बरकरार है.

इस हाईवल्टेज मुकाबले के बाद क्या है आईपीएल 2022 (IPL 2022) की प्लेऑफ रेस का हाल से लेकर किसे झटका लगा है और कौन क्वालीफाई कर रही हैं इससे जुड़ी हर एक अपेडट हम आपको अपनी इस खास रिपोर्ट में बताने जा रहा है.
आरसीबी की जीत के बाद रोमांचक हुई IPL 2022 प्लेऑफ की रेस
IPL 2022 के 67वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 168 रन बनाए थे. जीत के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 169 रन चाहिए थे. इस लक्ष्य के जवाब में उतरी आरसीबी की ओर से कोहली और फाफ के बीच हुई शतकीय साझेदारी हुई और इस मुकाबले को बैंगलोर ने 18.4 ओवर में दो विकेट पर 170 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. इस रोमांचक जीत के साथ बैंगलोर की टीम तालिका में टॉप-4 में पहुंच गई है.
बैंगलोर के 14 मैच में 16 अंक हो गए हैं और इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. क्योंकि इनके अभी 12 अंक हैं. हालांकि दोनों टीमों के 1-1 मैच अभी बाकी हैं. लेकिन, ये मुकाबला जीत भी जाते हैं तो इनके सिर्फ 14 अंक ही होंगे. जबकि प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली टीमें पहले ही 16-16 अंक हासिल कर प्लेऑफ में बनी हुई है.
इन 5 टीमों का प्लेऑफ की रेस से खत्म हुआ सफर
हालांकि 19 मई को मिली जीत के बाद भी आरसीबी के आईपीएल 2022 (IPL 2022) प्लेऑफ में जगह पक्की करने की गणित दिल्ली कैपिटल्स पर टिकी हुई है. क्योंकि इस समय डीसी का नेट रन रेट तो पॉजिटिव है ही साथ ही अगर वो मुंबई को अपने लीग स्टेज के आखिरी मैच में हराने में सफल होती है तो बैंगलोर का भी पत्ता कट जाएगा.
अभी तक जो 5 टीमें पूरी तरह से इस आईपीएल प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं उसमें सबसे ज्यादा 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, गत चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम शामिल है. इन टीमों का लीग स्टेज मैच के खत्म होने का साथ ही इस टूर्नामेंट में सफर भी खत्म हो जाएगा.
डीसी और आरसीबी के बीच फंसा पेंच
फिलहाल आईपीएल 2022 (IPL 2022) प्लेऑफ की रेस में अभी जिन टीमों ने पूरी तरह से क्वालीफाई कर लिया है उसमें पहले स्थान पर गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जाएंट्स का नाम शामिल है. वहीं राजस्थान रॉयल्स को अपनी जगह पक्की करने के लिए सीएसके के खिलाफ होने वाले आखिरी लीग स्टेज मैच में जीत दर्ज करनी होगी. अगर ये मैच आरआर हार भी जाती है तो उसके क्वालीफाई में कोई अड़चन नहीं आएगी. वहीं 67वें मैच बाद दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच क्वालीफाई के लिए पेंच फंसा हुआ है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta