Top
खेल

रोमांचक जीत के बाद कोच द्रविड़ के साथ डिनर पर गए खिलाड़ी, धवन ने शेयर की ये फोटो

Bharti
22 July 2021 11:15 AM GMT
रोमांचक जीत के बाद कोच द्रविड़ के साथ डिनर पर गए खिलाड़ी, धवन ने शेयर की ये फोटो
x
टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. भारत को सीरीज जीतने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना था. इस निर्णायक मुकाबले को जीतकर भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा करते हुए 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार 23 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा. वहीं, श्रीलंका इस मैच को जीतकर व्हाइट वॉश से बचना चाहेगी.

कोच द्रविड़ के साथ डिनर पर गए खिलाड़ी
श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) मस्ती के मूड में नजर आ रही है. कोच राहुल द्रविड़ के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी डिनर पर और खूब इंजॉय किया. श्रीलंका दौरे के लिए बनाए गए टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है.
धवन ने शेयर की फोटो
इस फोटो में कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और उनकी वाइफ नूपुर भी नजर आ रही हैं. शिखर धवन ने फोटो शेयर करते हुए इसे बेहतरीन शाम बताया है. अब भारत को तीसरा वनडे मैच शुक्रवार 23 जुलाई को कोलंबो में खेलना हैं.

भारत ने जीती सीरीज
भारतीय टीम ने रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी कर हारा हुआ मैच भारत की झोली में डाल दिया. चाहर और भुवनेश्वर की बहादुरी का ही नतीजा है कि तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. पहले वनडे मे भारत ने मेजबान टीम को सात विकेट से हराया था.
चाहर और भुवनेश्वर ने छीन ली जीत

पहले मैच के उलट श्रीलंका एक समय जीत की ओर अग्रसर थी, लेकिन चाहर और भुवनेश्वर ने बल्ले के साथ कमाल करते हुए उससे जीत छीन ली. पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने भारत को 276 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया, लेकिन चाहर ने भुवनेश्वर के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रनों की नाबाद साझेदारी कर पासा पलट दिया. भारत ने 49.1 ओवरों में सात विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया.
द्रविड़ को कोच बनाने की उठी मांग
राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का कोच बनाया गया था, क्योंकि रवि शास्त्री विराट कोहली की कप्तानी वाली टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. श्रीलंका में भारत की वनडे सीरीज जीत के बाद राहुल द्रविड़ को शास्त्री की जगह हेड कोच बनाने की मांग उठ रही है.

2021 टी20 वर्ल्ड कप तक शास्त्री का कार्यकाल
बता दें कि भारत की दो टीमें इस वक्त अलग-अलग देशों का दौरा कर रही हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया, इंग्लैंड दौरे पर है, तो वहीं शिखर धवन युवा खिलाड़ियों की टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बतौर मुख्य कोच श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ हैं. द्रविड़ को भारत का कोच बनाने की मांग उठ रही है. दूसरी ओर, रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो जाएगा, तो ऐसे में द्रविड़ के मुख्य कोच मुख्य कोच बन सकते हैं.
द्रविड़ के पास कोच बनने का बेहतरीन मौका
भारतीय टीम यदि श्रीलंका दौरे पर मेजबान टीम को वनडे व T20I सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाब होती है, तो भारतीय बोर्ड रवि शास्त्री के कार्यकाल के खत्म होने के बाद Rahul Dravid को टीम का पर्मानेंट को बनाने पर विचार कर सकता है. द्रविड़ ने भारत की अंडर-19 व इंडिया ए टीम की कोचिंग जिम्मेदारी संभाली है, जिसका परिणाम है कि आज भारत के पास बड़ा टैलेंट पूल है.





Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it