खेल

टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हुए धवन

Bharti sahu
12 Nov 2021 6:30 AM GMT
टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हुए धवन
x
टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 लीग में ही बाहर हो गई. लेकिन अब रोहित शर्मा की कप्तानी में ये टीम एक नई शुरुआत करेगी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 लीग में ही बाहर हो गई. लेकिन अब रोहित शर्मा की कप्तानी में ये टीम एक नई शुरुआत करेगी. बता दें कि 17 नवंबर से भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो कप्तान रोहित शर्मा का बेहद खास है फिर भी उसे टीम में जगह नहीं मिल पाई है.

खत्म हुआ इस दिग्गज का करियर?
जी हां, दरअसल हम बात कर रहे हैं स्टार ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन के बारे में. धवन को टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है. धवन पिछले कुछ सालों से लगातार रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते आ रहे हैं. लेकिन उन्हें अब टीम की प्लेइंग 11 से तो क्या बल्कि 15 खिलाड़ियों की टीम से भी इग्नोर किया जाने लगा है. यहां तक की श्रीलंका के खिलाफ और आईपीएल में भी तगड़ा प्रदर्शन करने के बाद भी इस खिलाड़ी को कोई फायदा नहीं हुआ है.
आईपीएल में भी किया था कमाल
आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले शिखर धवन ने IPL 2021 में ढेरों रन बनाए हैं उन्होंने 16 मैचों में 587 रन बनाए हैं, वो बहुत ही घातक फॉर्म में हैं. हर गेंदबाज को खिलाफ उन्होंने रन बनाए हैं. किसी समय धवन टीम इंडिया के नंबर एक ओपनर थे, लेकिन धीरे-धीरे वो सेलेक्टर्स को खटकने लगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ ज्यादातर युवाओं को मौका दिया गया है. लेकिन धवन जैसे दिग्गज खिलाड़ी को एकबार फिर से सेलेक्टर्स ने ठेंगा दिखाया है.
टी20 वर्ल्ड कप से भी थे बाहर
शिखर धवन का बल्ला हमेशा ही आईसीसी टूर्नामेंट्स में जमकर बोला है, लेकिन इस घातक बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेलने का मौका नहीं दिया गया. जबकि सेलेक्टर्स का कहना है कि धवन उनकी टीम का अहम हिस्सा है तो उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के खिलाफ मौका न देना बड़े सवाल खड़ा करता है. अब रोहित कप्तान बन गए हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि वो अपने पुराने साथी को फिर से टीम में लाते हैं या नहीं.
भारत vs न्यूजीलैंड का पूरा शेड्यूल
17 नवंबर: पहला टी20 इंटरनेशनल (जयपुर)
19 नवंबर: दूसरा टी20 इंटरनेशनल (रांची)
21 नवंबर: तीसरा टी20 इंटरनेशनल (कोलकाता)
25 से 29 नवंबर: पहला टेस्ट (कानपुर)
3 से 7 दिसंबर: दूसरा टेस्ट (मुंबई)


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta