Top
खेल

IPL: टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद बुधवार से शुरू होगी विदेशी खिलाड़ियों की घर वापसी...तैयारी में जुटी BCCI

Subhi
5 May 2021 5:21 AM GMT
IPL: टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद बुधवार से शुरू होगी विदेशी खिलाड़ियों की घर वापसी...तैयारी में जुटी BCCI
x
आईपीएल 2021 पर कोरोना का कहर कुछ इस तरह टूटा कि बीसीसीआई पूरा टूर्नामेंट ही स्थगित करने के लिए मजबूर हो गई.

आईपीएल 2021 पर कोरोना का कहर कुछ इस तरह टूटा कि बीसीसीआई पूरा टूर्नामेंट ही स्थगित करने के लिए मजबूर हो गई. मंगलवार को बीसीसीआई ने आईपीएल के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का ऐलान किया. इसके बाद से ही विदेशी खिलाड़ियों को वापस भेजने की जद्दोजहद शुरू हो गई थी. आईपीएल के चैयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि वह इसके लिए हर संभव कोशिश कर रही है.

बृजेश पटेल ने कहा, 'हम अभी कोई सुरक्षित रास्ता तलाश रहे हैं, जिससे विदेशी खिलाड़ियों को सुरक्षित उनके देश पहुंचा सकें. बता दें कि फिलहाल भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते लगाए गए यातायात संबंधी प्रतिबंधों के चलते विदेशी खिलाड़ियों को उनके देश भेजना एक चिंता की बात है. हालांकि, बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) इस बात को लेकर निश्चिंत है कि वह विदेशी खिलाड़ियों को वह जल्द से जल्द उनके घर सुरक्षित पहुंचा सकेगा.' साथ ही उन्होंने बताया कि इसकी शुरुआत बुधवार से होगी.

15 मई तक नहीं लौट सकते ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते फ्लाइट्स को स्थगित कर दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सीधे तौर पर बीसीसीआई के साथ संपर्क में है, ताकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, मैच ऑफिशियल और कमेंटेटर्स को सुरक्षित रूप से भारत में रखा जाए, जब तक वह ऑस्ट्रेलिया वापस नहीं लौट आते. सीए और एसीए, ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा 15 मई तक लगाए गए उड़ानों पर प्रतिबंध का पूरी तरह समर्थन कर रही हैं. खबरों के मुताबिक 15 मई तक खिलाड़ियों को मालदीव भी भेजा जा सकता है.
इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी रहेंगे क्वारंटीन
ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए वापसी आसान नहीं होगी. इंग्लैंड ने पिछले महीने भारत को रेडलिस्ट में डाल दिया था. अब खिलाड़ी वापस लौटेंगे तो उन्हें 10 दिन तक होटेल में क्वारंटीन रहना होगा. रेड लिस्ट के बावजूद ईसीबी खिलाड़ियों की वापसी के लिए काम कर रही है. इस फैसले के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक प्रेस रिलीज में कहा, डब्ल्यूएचओ के अनुसार उनके खिलाड़ियों को भारत से वापस लौटने के बाद घर पर ही क्वारंटीन होना होगा. बता दें कि डब्ल्यूएचओ के अनुसार जो भी दूसरे देश से सफर करके साउथ अफ्रीका वापस लौटता है, उसे होम क्वारंटीन होना होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it