खेल

2011 वर्ल्ड कप के बाद धोनी ने मुंडवा लिया था सिर, अब टीम मैनेजर ने किया खुलासा

Chandravati Verma
2 April 2021 3:36 PM GMT
2011 वर्ल्ड कप के बाद धोनी ने मुंडवा लिया था सिर, अब टीम मैनेजर ने किया खुलासा
x
भारत की दूसरी विश्व कप जीत को आज पूरे 10 साल हो गए

भारत की दूसरी विश्व कप जीत को आज पूरे 10 साल हो गए. श्रीलंका के खिलाफ 2 अप्रैल 2011 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के 97 और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नाबाद 91 रनों की बदौलत भारत ने इस मैच को 6 विकेट से जीता था. वर्ल्ड कप जीत के बाद धोनी ने अपना सिर मुंडवा लिया था. हालांकि अब इस बात का खुलासा हो गया है कि धोनी ने ऐसा क्यों किया था.

टीम मैनेजर ने किया खुलासा
2011 वर्ल्ड कप के दौरान टीम के मैनेजर रंजीब बिस्वाल (Ranjib Biswal) ने खुलासा किया है कि आखिर क्यों धोनी (MS Dhoni) ने जीत के बाद अपना सिर मुंडवा लिया था. बिस्वाल ने ANI को बताया 'जीत के बाद खिलाड़ी सुबह 4.30 तक पार्टी करते रहे. उन्हें हैरानी तब हुई जब सभी ने सुबह देखा कि धोनी ने सिर मुंडवा लिया है. ये सबसे हैरान कर देने वाला पल रहा. फाइनल के बाद सुबह हम लोग धोनी को इस रूप में देखेंगे, इसका किसी को अंदाजा नहीं था. हम सब ने देर रात तक ड्रेसिंग रूम में जश्न मनाया, जिसके बाद हम सभी अपने रूम में चले गए थे, सुबह जो हमने देखा वो हैरान कर देने वाला था. धोनी ने सिर मुंडवा लिया था. उनको देखने के बाद तो कुछ देर के लिए हम हैरान रह गए थे.'
बिस्वाल (Ranjib Biswal) ने आगे कहा कि जब तक जश्न चल रहा था तब तक धोनी (MS Dhoni) हमारे साथ ही थे. बाद में वह अपने रूम में गए और उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया. उन्होंने इसके बारे में किसी को नहीं बताया था. धोनी (MS Dhoni) अपनी भावनाओं को अपने अंदर ही रखते हैं और ज्यादा जाहिर नहीं करते. मुझे लगता है कि धोनी ने कोई संकल्प लिया होगा. असल वजह क्या थी ये हमें भी नहीं पता.
पहले भी उड़ी थी कई बातें
भारत ने जब विश्व कप जीता था तो कई लोग ये भी कह रहे थे कि धोनी (MS Dhoni) ने विश्व कप शुरू होने से पहले रांची में अपने घर के करीब स्थित मंदिर में मन्नत मांगी थी. उन्हें मंदिर के एक पुजारी ने सुबह पौने तीन से तीन बजे के बीच सिर गंजा करने की सलाह दी थी. बता दें कि धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्राफी का खिताब जीता था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta