खेल

छह साल बाद श्रीलंका को टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत रचा इतिहास......

Teja
12 July 2022 9:30 AM GMT
छह साल बाद श्रीलंका को टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत रचा इतिहास......
x
क्रिकेट

जनता से रिश्ता वेब डेस्क। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खत्म हो गया है। इस मुकाबले में श्रीलंका की जीत हो गई। छह साल बाद श्रीलंका को टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत मिलीछह साल बाद श्रीलंका को टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत मिली है। श्रीलंका ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 39 रन से हरा दिया। मैच के चौथे दिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की। श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 151 रन पर समेट दिया। आपका बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से जीता था। अब ये सीरीज बराबरी पर छूट गई है। खैर श्रीलंका के लिए ये ऐतिहासिक जीत रही। गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने इस बार ऑस्ट्रेलिया को अच्छा जवाब दिया। श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने पहली पारी में ही विशाल स्कोर खड़ा कर जीत की नींव रख दी थी।

इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 364 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने नाबाद 145 और मार्नश लाबुशेन ने 104 रन बनाए थे। इसके बाद श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 554 रन बना दिए। श्रीलंका की तरफ से दिनेश चांदीमल ने नाबाद 206, दिमुथ करुणारत्ने ने 86, कुसल मेंडिस ने 85 रन बनाए। श्रीलंका के बल्लेबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज इस बार बेबस नजर आए थे।
खैर पहली पारी में श्रीलंका को 190 रनों की बढ़त मिल गई थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 151 रनों पर सिमट गई। कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं पाया। इस तरह श्रीलंका को पारी और 39 रनों से जीत मिली। प्रभात जयसूर्या ने इस टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। उन्होंने दोनों पारियों में छह-छह विकेट लिए। वो डेब्यू मैच में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta