खेल

राजस्थान की जीत और लखनऊ की हार के बाद, ये है प्लेऑफ के समीकरण

Subhi
16 May 2022 6:38 AM GMT
राजस्थान की जीत और लखनऊ की हार के बाद, ये है प्लेऑफ के समीकरण
x
आईपीएल 2022 में अब तक 63 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अभी भी सिर्फ एक टीम के नाम के आगे ही Q लिखा हुआ आ रहा है।

आईपीएल 2022 में अब तक 63 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अभी भी सिर्फ एक टीम (गुजरात टाइटंस) के नाम के आगे ही Q (प्लेऑफ में क्वालीफाई) लिखा हुआ आ रहा है। सुपर संडे के दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंटस के पास राजस्थान रॉयल्स (RR vsLSG ) को हराकर गुजरात टाइटंस के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनने का मौका था, लेकिन केएल राहुल की टीम को राजस्थान के खिलाफ 24 रन से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान की जीत के बाद उसे जबर्दस्त फायदा हुआ है।

राजस्थान से हारने पर लखनऊ को हुआ तगड़ा नुकसान, प्लेऑफ की राह मुश्किल

राजस्थान 8वीं जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे से दूसरे पायदान पर पहुंच गई है और उसके नेट रन रेट में भी काफी सुधार हुआ है। राजस्थान और लखनऊ के खाते में 13-13 मैच में 8 जीत और 5 हार के साथ कुल 16 अंक हैं। लेकिन जीत के बाद अब राजस्थान का नेट रन रेट बेहतर हो गया है और वो दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। राजस्थान रॉयल्स के पास अब टॉप-2 में भी फिनिश करने का मौका है।

राजस्थान और लखनऊ को ये तीन टीमें दे रही चुनौती

राजस्थान और लखनऊ को प्लेऑफ के लिए जिन तीन टीमों से चुनौती मिल रही है, उनमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीम शामिल है। दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स को आज एक दूसरे से भिड़ना है और जो टीम जीतेगी, वो मजबूती से प्लेऑफ की तरफ अपने कदम बढ़ा देगी जबकि हारने वाली टीम के लिए इस सीजन का सफर लगभग यहीं समाप्त हो जाएगा। RCB की टीम 13 मैच में 7 जीत और 6 हार के साथ चौथे नंबर पर है। दिल्ली, कोलकाता और पंजाब की टीमों 12-12 प्वाइंट्स के साथ आरसीबी को चुनौती दे रही हैं। दिल्ली और पंजाब के अभी दो-दो मैच बाकी हैं। वहीं KKR का केवल एक मैच बचा है। दिल्ली पांचवें, केकेआर छठे और पंजाब सातवें नंबर पर है।

ये हैं सभी टीमों के लिए समीकरण

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को अभी एक-एक मैच और खेलने हैं। RR और LSG को अब अपने आखिरी मैच में यह सुनिश्चित करना होगा कि उन्हें बड़े अंतर से हार ना मिले। राजस्थान को अपना आखिरी मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जबकि लखनऊ को अब अपना अंतिम लीग मैच बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है। उधर RCB का खराब नेट रन रेट है। आरसीबी को अब अपने आखिरी मैच में 80 रन के अंतर से जीत दर्ज करनी होगी, वहीं राजस्थान को 80 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ेगा। ऐसा होने पर ही आरसीबी आरआर से आगे जा सकेगी। राजस्थान को आरसीबी के बाद मैच खेलने का मौका मिलेगा ऐसे में उन्हें फायदा होगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta