खेल

MS Dhoni के बाद Pant के नाम जुड़ सकता है ये शर्मनाक रिकार्ड

Bharti sahu
14 Jun 2022 1:05 PM GMT
MS Dhoni के बाद Pant के नाम जुड़ सकता है ये शर्मनाक रिकार्ड
x
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज विशाखापत्तनम में खेला जाना है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज विशाखापत्तनम में खेला जाना है। इस मैच पर आज सबकी नजर रहने वाली है। टीम इंडिया ने अगर आज का मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ गंवाया तो वह सीरीज हार जाएगी। रिषभ पंत को पहली बार भारतीय टी20 टीम की कप्तानी मिली है और वह लगातार दो हार के साथ ट्राफी हारने की कगार पर खड़े हैं। यहां से अगर उन्होंने वापसी नहीं की तो अपने गुरू महेंद्र सिंह धौनी के एक बेहद शर्मनाक रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे।

पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली में खेला गया था। यहां भारतीय टीम ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाने के बाद भी हार का सामना किया। इसके बाद कटक टी20 में टीम 148 रन ही बना पाई और मैच साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट से अपने नाम किया। अब तीसरा मुकाबला करो या मरो का हो चुका है। यहां टीम इंडिया की हार का मतलब होगा पंत की कप्तानी पर दाग।
धौनी के शर्मनाक रिकार्ड की बराबरी
टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत की सरजमीं पर साउथ अफ्रीका की टीम तीसरी बार पहुंची है। 2015-16 में टीम पहली बार मेहमान टीम ने टी20 सीरीज खेली थी। 2019-20 में दूसरी बार टीम ने भारत में इस फार्मेट में सीरीज खेली थी और अब 2022 में टीम ने भारत का दौरा किया है। सबसे पहली सीरीज में धौनी के हाथों में टीम की कमान थी और भारत यहां 2-0 से हारा था। धर्मशाला और कटक में प्रोटियाज टीम ने जीत हासिल की थी जबकि कोलकाता टी20 नहीं खेला जा सका था। पंत सीरीज में हार कर घर पर टी20 में हारने वाले दूसरे कप्तान नहीं बनना चाहेंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta