खेल

विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद ये खिलाड़ी बन सकते हैं नए कप्तान

Bharti
15 Jan 2022 3:00 PM GMT
विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद ये खिलाड़ी बन सकते हैं नए कप्तान
x
टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अचानक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए पुरी दुनिया को हैरान कर दिया है.

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अचानक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए पुरी दुनिया को हैरान कर दिया है. दरअसल विराट कोहली ने टी20 और वनडे के बाद अब टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी है. साउथ अफ्रीका में सीरीज हार के बाद विराट ने अचानक ये बड़ा फैसला लिया. सबसे बड़ा सवाल अब ये है कि विराट कोहली के बाद टेस्ट टीम का नया कप्तान कौन बनेगा. इस पद को संभालने के लिए टीम इंडिया में पहले ही कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है.

ये 3 खिलाड़ी हैं बड़े दावेदार
1. रोहित शर्मा
विराट कोहली के बाद नया टेस्ट कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार रोहित शर्मा हैं. रोहित को पहले ही बीसीसीआई वनडे और टी20 में कप्तान नियुक्त कर चुका है. ऐसे में उन्हें तीनों फॉर्मेट की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. रोहित विराट की ही तरह टीम के सबसे दिग्गज खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा इस वक्त बीसीसीआई की सबसे पहली पसंद हो सकते हैं. उन्हें वैसे भी कप्तानी का काफी अनुभव है. बीसीसीआई हमेशा से तीनों फॉर्मेट का एक ही कप्तान बनाता आया है, ऐसे में रोहित ही तीनों फॉर्मेट के कप्तान हो सकते हैं.
2. केएल राहुल
रोहित शर्मा के अलावा दूसरे सबसे बड़े दावेदार केएल राहुल होंगे. रोहित और कोहली के बाद वो ही सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. केएल राहुल को हाल ही में विराट और रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तान नियुक्त किया भी गया था. राहुल अभी सिर्प 29 साल के हैं और उनको लंबे समय के लिए टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. वहीं वनडे टीम का कप्तान भी हाल ही में राहुल को ही नियुक्त किया गया है. ऐसे में अगर बीसीसीआई ने तीनों फॉर्मेट का एक अलग कप्तान चुनने का फैसला किया तो केएल राहुल ही सबसे बड़े दावेदार हो सकते हैं.
3. जसप्रीत बुमराह
टीम इंडिया की टेस्ट टीम के कप्तान बनने के तीसरे सबसे बड़े दावेदार जसप्रीत बुमराह होंगे. टीम इंडिया का ये गेंदबाज हाल ही में वनडे टीम के उपकप्तान बनाए गए थे. बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस की तरह कप्तान बनाया जा सकता है. बुमराह टीम के परमानेंट खिलाड़ी हैं और उन्हें कप्तान नियुक्त कर फायदा ही होगा. इसके अलावा बुमराह की उम्र भी अभी कम है और वो लंबे समय तक टीम की कमान संभाल सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it