खेल

नवीनतम मील के पत्थर के बाद, रोनाल्डो की निगाहें विश्व कप की शान पर

Kunti Dhruw
27 Nov 2022 10:29 AM GMT
नवीनतम मील के पत्थर के बाद, रोनाल्डो की निगाहें विश्व कप की शान पर
x
दोहा: एक और खेल, एक और व्यक्तिगत मील का पत्थर। अपने अंतिम विश्व कप से पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो को घेरने वाली सभी उथल-पुथल के लिए, पुर्तगाल के महान खिलाड़ी ने अपनी छाप छोड़ी है। फ़ेलिक्स पुर्तगाल के प्रेरणा-इन-चीफ के रूप में रोनाल्डो के सिंहासन के सबसे संभावित उत्तराधिकारी हैं - और यहां तक ​​​​कि उन्हें यूनाइटेड के संभावित कदम से भी जोड़ा गया है। अगर क़तर रोनाल्डो का आखिरी विश्व कप नृत्य है, तो चालें उतनी तरल नहीं हैं जितनी एक बार थीं।
घाना के खिलाफ उनका गोल पेनल्टी स्पॉट से आया था, न कि उस व्यक्तिगत प्रतिभा के एक पल के बजाय जिस पर उनका करियर बना है।
कहा जा रहा है कि, फीफा तकनीकी अध्ययन समूह के सदस्य संडे ओलिसेह ने अभी भी मोहम्मद सलीसु से एक विवादित फाउल जीतने की अपनी क्षमता को "कुल प्रतिभा" के रूप में वर्णित किया है कि घाना के कोच ओट्टो एडो ने जोर देकर कहा कि सम्मानित नहीं किया जाना चाहिए था।
रोनाल्डो के जश्न ने सुझाव दिया कि उन्हें परवाह नहीं है कि लक्ष्य कहाँ से आते हैं, जब तक वे आते रहते हैं। लेकिन पुर्तगाल केवल ऐसे पलों पर भरोसा नहीं कर सकता है - और अपने सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी को घेरने वाले शोर के बीच, यह भुलाया जा सकता है कि उसके पास कितने प्रतिभाशाली कोच फर्नांडो सैंटोस हैं।
कम से कम एटलेटिको मैड्रिड फॉरवर्ड फेलिक्स, यूनाइटेड मिडफील्डर ब्रूनो फर्नांडीस और मैनचेस्टर सिटी के बर्नार्डो सिल्वा। लुसैल स्टेडियम में उरुग्वे से आगे पुर्तगाल के फारवर्ड गोंकालो रामोस ने कहा, ''हमारी गुणवत्ता के साथ चयन किसी भी खेल में पसंदीदा होना चाहिए। ''अब दूसरा गेम जीतना महत्वपूर्ण है। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में दक्षिण कोरिया।
पुर्तगाल की तरह, उरुग्वे पुराने और नए का सम्मिश्रण कर रहा है। रियल मैड्रिड और बार्सिलोना में अपने समय के रोनाल्डो के लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी क्रमशः लुइस सुआरेज़, एक हमले में हैं जिसमें डार्विन नुनेज़ और फेसुंडो पेलिस्ट्री में देश की नई पीढ़ी की प्रतिभा भी शामिल है।
35 साल की उम्र में, सुआरेज़ अब वह बल नहीं है जो वह एक बार था और दक्षिण कोरिया के खिलाफ घंटे के ठीक बाद उसे स्थानापन्न कर दिया गया था। एडिन्सन कैवानी में एक और 35 वर्षीय ने उनकी जगह ली, लेकिन उरुग्वे अभी भी एक लक्ष्य नहीं बना सका। घाना ने पुर्तगाल की रक्षा में कमजोरियों को उजागर किया - लेकिन उरुग्वे को सोमवार को भुनाने के लिए और अधिक नैदानिक ​​​​होने की आवश्यकता होगी।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story