खेल

हरमनप्रीत की हरकत पर भड़के अफरीदी

Khushboo Dhruw
26 July 2023 4:25 PM GMT
हरमनप्रीत की हरकत पर भड़के अफरीदी
x
बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में है. जिसका कारण हरमनप्रीत कौर हैं जिन्होंने सार्वजनिक रूप से फील्ड अंपायरों द्वारा दिए गए फैसलों की आलोचना की थी, जो अब एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। अब इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपना बयान दिया है.
भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को अब बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे में अपने व्यवहार के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पिछले मैच में अंपायर ने हरमनप्रीत कौर को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया था. इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए अपना बल्ला स्टंप्स पर दे मारा. भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी वनडे मैच ड्रॉ रहा. जिसके साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई.
इस तरह का व्यवहार उचित नहीं है
हरमनप्रीत कौर के इस व्यवहार पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी नाराजगी जताई है. अफरीदी ने कहा कि ऐसे पल जरूर मैच को एक अलग स्तर पर ले जाते हैं, लेकिन महिला क्रिकेट में ऐसी हरकत अक्सर देखने को नहीं मिलती.
शाहिद अफरीदी ने एक निजी टीवी पर अपने बयान में कहा कि ऐसा सिर्फ भारत में ही नहीं है. हमने पहले भी ऐसी चीजें देखी हैं, लेकिन महिला क्रिकेट में हमने ऐसे दृश्य ज्यादा नहीं देखे हैं.’ ये तो बहुत ज्यादा हो गया. आईसीसी के लिए ये बड़ा मैच था. सज़ा से आप भविष्य के खिलाड़ियों के लिए एक मिसाल कायम करते हैं। आपको अंपायर के फैसले पर गुस्सा आ सकता है, लेकिन इस पर नियंत्रण रखना चाहिए। इस तरह का व्यवहार उचित नहीं है.
हरमनप्रीत कौर पर 2 मैचों का बैन लगा दिया गया
हरमनप्रीत कौर की हरकतों को देखते हुए आईसीसी ने उन्हें लेवल 2 के अपराध का दोषी पाया। इसके बाद उन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया, साथ ही उनके खाते में 3 डिमेरिट अंक भी जोड़ दिए गए. इसके अलावा हरमनप्रीत पर एक अंतरराष्ट्रीय मैच में एक घटना की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने के लिए भी लेवल 1 का आरोप लगाया गया था। इसके लिए उन पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना और 2 मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है.
Next Story