खेल

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफ्रीकी टीम ने किया ऐलान, ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार चुना गया है टी20 इंटरनेशनल टीम में

Tulsi Rao
17 May 2022 10:15 AM GMT
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफ्रीकी टीम ने किया ऐलान, ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार चुना गया है टी20 इंटरनेशनल टीम में
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। 9 जून से 19 जून के बीच दक्षिण अफ्रीका को भारत में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। एनरिच नोर्खिया की टीम में वापसी हुई है, जबकि ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार टीम में मौका दिया गया है। 16 सदस्यीय टीम में ज्यादातर खिलाड़ी इस समय भारत में ही हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में खेल रहे हैं। आईपीएल 2022 का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाना है। ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया की ओर से इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम- टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्खिया, वायने पार्नेल, ड्वेन प्रिटॉरियस, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डर डसन, मार्को जैनसेन।
'कुंबले हटाओ टीम बचाओ'; जानिए क्यों PBKS के कोच पर भड़के फैन्स
विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड दौरे में शामिल किया जाएगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन्हें आराम दिया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पांच टी20 मैचों में आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है। शिखर धवन की कप्तानी में तिलक वर्मा, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह टीम में जगह बना सकते हैं। सिलेक्टर्स की मीटिंग से पहले आईपीएल में चोटिल हुए सूर्यकुमार यादव का भी हेल्थ अपडेट लिया जाएगा।
यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 खेलने वाली टीम 26 और 28 जून को होने वाले टी20 मुकाबलों के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी, जबकि सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे में व्यस्त होंगे।
IND vs SA T20 Series Full Schedule
पहला टी20 इंटरनेशनल मैच, 9 जून, दिल्ली
दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, 12 जून, कटक
तीसरा टी20 इंटरनेशनल, 14 जून, विशाखापट्टनम
चौथा टी20 इंटरनेशनल, 17 जून, राजकोट
पांचवां टी20 इंटरनेशनल, 19 जून, बेंगलुरु


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta