खेल

ऐस स्पिनर राशिद खान अबू धाबी टी10 में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स से जुड़े

Kunti Dhruw
1 Dec 2022 11:19 AM GMT
ऐस स्पिनर राशिद खान अबू धाबी टी10 में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स से जुड़े
x
अबू धाबी: अबू धाबी टी10 के छठे सीज़न ने खेल में कुछ सबसे रोमांचक प्रतिभाओं को आकर्षित किया है, और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स बैंडवैगन में शामिल होने वाले अफगानिस्तान के राशिद खान हैं। यह दिग्गज लेग स्पिनर क्रिकेट के खेल में सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक है और इसे किसी भी टीम के लिए एक बहुत ही शक्तिशाली हथियार माना जाता है। अफगानिस्तान टीम के लिए एक ताबीज, राशिद फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अच्छी तरह से वाकिफ है, जिसने दुनिया भर में खेला और कुछ शानदार प्रदर्शन किए।
उनके शानदार करियर का मुख्य आकर्षण आयरलैंड के खिलाफ एक स्पेल है जब उन्होंने अफगानिस्तान के लिए सिर्फ 3 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। गत आईपीएल चैंपियन गुजरात टाइटन्स के लिए खेलने वाले इक्का स्पिनर ने टूर्नामेंट में अब तक 92 मैचों में 112 विकेट लिए हैं और उनकी इकॉनमी दर 7 रन प्रति ओवर से कम है।
राशिद ने टी20 क्रिकेट में 600 से अधिक विकेट लिए हैं और इस सीजन में अबू धाबी टी10 में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के साथ अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करेंगे, जिनके पास कीरोन पोलार्ड और इयोन मोर्गन जैसे खिलाड़ी भी हैं।
न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने अब तक अबू धाबी टी10 में 5 मैच खेले हैं, जिसमें केवल अपने शुरुआती गेम में हार का सामना करना पड़ा है और अगले चार मैच भव्य अंदाज में जीते हैं। टूर्नामेंट के अंतिम दिन शुरू होने के साथ, परिणामों ने उन्हें अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जाते देखा है।
"मैं न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स जैसी मजबूत टीम के साथ जुड़कर खुश हूं और यह सुनिश्चित करने के लिए तत्पर हूं कि हम अपने बाकी गेम जीतें। हम अबू धाबी टी10 जीतना चाहते हैं और अपनी तरफ से मैं कोशिश करूंगा और सर्वश्रेष्ठ डिलीवरी करूंगा।" मेरी टीम को इस तरह के चुनौतीपूर्ण प्रारूप में मदद करें," इस अवसर पर बोलते हुए, राशिद खान को न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स द्वारा कहा गया था।
टीम के मालिक सागर खन्ना ने कहा, "हम हमेशा अपने दृष्टिकोण पर बहुत स्पष्ट रहे हैं कि हम अबू धाबी टी10 में हावी होना चाहते हैं। और राशिद खान को टीम में लाना हमारे गेंदबाजी विभाग में मारक क्षमता बढ़ाने की दिशा में एक और कदम है। हमें विश्वास है कि उनका अनुभव और कौशल हमारे पक्ष को लाभान्वित करेंगे और अबू धाबी टी10 में विपक्षी बल्लेबाजों के लिए और अधिक समस्याएं पैदा करेंगे। न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स अफगानिस्तान के स्टार को टूर्नामेंट में भाग लेने और कुछ जादुई क्षण देखने के लिए उत्सुक हैं।"
न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स का अगला गेम उन्हें 1 दिसंबर को दिल्ली बुल्स के खिलाफ खड़ा करता है, जिसके बाद वे 2 दिसंबर को अपने अगले गेम में टीम अबू धाबी से भिड़ेंगे।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story