खेल

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच के मुताबिक बल्लेबाज तय करेंगे परिणाम

Chandravati Verma
6 Jun 2021 5:14 PM GMT
न्यूजीलैंड के पूर्व कोच के मुताबिक बल्लेबाज तय करेंगे परिणाम
x
बल्लेबाज तय करेंगे परिणाम

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) की क्रिकेट टीमें18 से 22 जून के बीच आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC test Championship) के पहले संस्करण के फाइनल के लिए साउथैम्पटन के एजेस बाउल मैदान पर जद्दोजहद करेंगी. इस मैच का पूरे क्रिकेट जगत को बेसब्री से इंतजार है. कई दिग्गजों ने इस मैच में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी बताया है और इसका कारण इंग्लैंड की परिस्थितियां हैं जहां गेंद ज्यादा स्विंग करती है और इस मामले में न्यूजीलैंड बेहतर है क्योंकि अपने घर में भी वह लगभग इंग्लैंड के समान हालात में खेलती है. न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने कहा है कि उनके लिए भारत के शीर्ष क्रम को स्विंग गेंदबाजी को खेलते देखना काफी रोमांचक होगा. उनका मानना है कि इसी पर मैच का परिणाम भी निर्भर करेगा.

इंग्लैंड में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता है ओर यह गेंद कूकाबुरा गेंद से ज्यादा स्विंग होती है. वहीं न्यूजीलैंड का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी काफी अच्छा है. उसके पास ट्रेंट बोल्ट और नील वेग्नर जैसे गेंदबाज हैं जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.
बल्लेबाज तय करेंगे परिणाम
हेसन ने अंग्रेसी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि भारतीय बल्लेबाज किस तरह से खेलते हैं वह मैच का परिणाम तय करेगा. उन्होंने कहा, "मैं इस बात को देखने के लिए उत्सुक हूं कि भारत की शीर्ष क्रम स्विंग गेंदबाजी का सामना कैसे करता है. गेंद साउथैम्पटन में ज्यादा स्विंग करती है और अगर हवा चलती है तो बल्लेबाजों के लिए चुनौती हो सकती है. भारतीय शीर्ष क्रम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को किस तरह से खेलते हैं, इस बात पर मैच का फैसला निर्भर करेगा."
बराबरी का मुकाबला
हेसन ने कहा कि यह मैच तटस्थ स्थान पर खेला जाना है और इसी कारण यह मुकाबला बराबरी का होगा. उन्होंने कहा, "वो दोनों (भारत और न्यूजीलैंड) बराबर हैं. मुकाबला न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाना है और इसलिए यह बराबरी का मुकाबला है. क्योंकि मुझे लगता है कि दोनों टीमें अपनी मजबूत टीमें उतारेंगी, जो अच्छा है. उम्मीद है कि आने वाले सप्ताहों में चोटें नहीं होंगी. दोनों टीमें अपनी पूरी ताकत के साथ उतरेंगी. हम एक रोमांचक टेस्ट मैच के लिए तैयार हैं. "
दोनों अच्छे कप्तान
हेसन ने दोनों टीमों के कप्तानों को जानते हैं और काम कर चुके हैं. हेसन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट निदेशक हैं जिसके कप्ता कोहली हैं वहीं जब हेसन न्यूजीलैंड के कोच थे विलियम्सन तब भी टीम के कप्तान थे. उन्होंने कहा, "दोनों बहुत अच्छे कप्तान हैं. हां, दोनों की कप्तानी शैली अलग अलग है. डब्ल्यूटीसी फाइनल में दोनों कप्तानों की परीक्षा होने वाली है. हर दिन विकेट में बदलाव होगा. ऐसे में यह देखना होगा कि किस तरह विराट और विलियमसन अपने रणनीति में बदलाव करते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta