खेल

एजबेस्टन टेस्ट से करीब एक हफ्ते पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका जानिए क्या

AJAY
26 Jun 2022 1:27 PM GMT
एजबेस्टन टेस्ट से करीब एक हफ्ते पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका जानिए क्या
x
बड़ा झटका

एजबेस्टन टेस्ट से करीब एक हफ्ते पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच के बीच कोरोना संक्रमित हो गए। उनका एक जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है। अगर रोहित पूरी तरह फिट नहीं हुए तो टीम इंडिया को नए कप्तान के साथ उतरना पड़ सकता है। चर्चा यह है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कमान मिल सकती है।

भारतीय क्रिकेट में टीम का नेतृत्व करने के लिए शायद ही कभी किसी तेज गेंदबाज को चुना गया हो। कपिल देव एक अपवाद थे। मार्च 1987 में कपिल देव के बाद से किसी भी तेज गेंदबाज ने भारत का नेतृत्व नहीं किया है। 35 साल बाद जसप्रीत बुमराह को भारत के कप्तान के रूप में नामित किए जाने की संभावना है।

रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हैं और उपकप्तान केएल राहुल चोट के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में बुमराह को कमान सौंपी जा सकती है। इस साल की शुरुआत में बुमराह को दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के दौरान भारतीय टीम के उप-कप्तान के रूप में पदोन्नत किया गया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेज गेंदबाज ने तब कहा था कि अगर मौका आया तो वह भारत की कप्तानी संभालने को तैयार हैं।

पंत और कोहली के नाम की भी चर्चा

बुमराह के अलावा दो खिलाड़ियों के नाम और सामने आ रहे हैं। ऋषभ पंत और विराट कोहली। रोहित के न खेलने पर ऋषभ पंत को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है, लेकिन विराट कोहली के फैंस चाहते हैं कि इस मैच में विराट कोहली को आखिरी बार कप्तानी दी जाए। इस सीरीज के शुरुआती चार मैच विराट की कप्तानी में खेले गए थे, लेकिन टीम इंडिया में कोरोना के कई मामले आने के बाद पांचवां मैच स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होते ही सभी फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta