खेल

आकाश चोपड़ा ने बताया, आइसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के फॉर्मेंट में क्यों किया बदलाव

Bharti sahu
3 Jun 2021 1:57 PM GMT
आकाश चोपड़ा ने बताया, आइसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के फॉर्मेंट में क्यों किया बदलाव
x
आइसीसी ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में टीमों की संख्या को 20 तक करने की घोषणा की थी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आइसीसी ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में टीमों की संख्या को 20 तक करने की घोषणा की थी। इसके अलावा आइसीसी ने और भी कई बदलाव की घोषणा की थी साथ ही साल 2025 में फिर से चैंपियंस ट्रॉफी की वापसी का भी एलान किया था। वहीं वनडे वर्ल्ड कप में भी 14 टीमों के हिस्सा लेने की बात कही गई है। इन सारी बदलावों के बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया कि, आखिर आइसीसी इतने बदलाव करने पर मजबूर क्यों हुई।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, आइसीसी शायद टी20 वर्ल्ड कप के बारे में सोचते समय आइपीएल जैसी घरेलू टी20 लीग का दवाब महसूस कर रही थी। टी20 वर्ल्ड कप में अब 20 टीमें होंगी और आइसीसी शायद घरेलू टी20 लीग का दवाब महसूस कर रही थी और इसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप में अब 55 मैच खेले जाने वाले हैं। ये भी लगभग आइपीएल जितना ही बड़ा होगा। उन्होंने आगे कहा कि, आइसीसी अब ये कोशिश कर रही है कि, वो हर दो साल में एक शानदार टी20 लीग दे। हालाकि ये एक टूर्नामेंट है जो देशों के बीच खेले जाएंगे ना कि फ्रेंचाइजी टीमों के द्वारा।

आकाश ने आगे कहा कि, इन टीमों को पांच-पांच के समूह में बांटा जाएगा और हर टीम ग्रुप में शामिल दूसरी टीमों के साथ खेलेगी। ऐसे में आपको पास 40 मैच हो जाते हैं। इसके बाद क्वालीफाई करने वाली टीमों को फिर से दो ग्रुप में बांटा जाएगा और फिर सेमीफाइनल व फाइनल मैच खेले जाएंगे। यानी ये पूरी तरह से इंटरटेनमेंट का फुल डोज होगा। आपको बता दें कि, आइसीसी ने 2024 से 2030 तक होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में 14 टीमें जबकि 2027 और 2031 वनडे वर्ल्ड कप में 14 टीमों को खेलने की इजाजत दी है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta