खेल

जसप्रीत सिंह के सैंपल में एक अधिक शक्तिवर्धक स्टेरायड मिले

Bharti
14 Oct 2021 8:04 AM GMT
जसप्रीत सिंह के सैंपल में एक अधिक शक्तिवर्धक स्टेरायड मिले
x
राष्ट्रीय चैंपियन वेटलिफ्टर डोप में फंसा है। दो माह पूर्व एनआईएस पटियाला में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में सुपर हैवीवेट प्लस 109 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाले ऑल इंडिया पुलिस स्पोट्र्स कंट्रोल बोर्ड (एआईपीएससीबी) के जसप्रीत सिंह के सैंपल में एक अधिक शक्तिवर्धक स्टेरायड पाए गए हैं। नाडा ने जसप्रीत पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | राष्ट्रीय चैंपियन वेटलिफ्टर डोप में फंसा है। दो माह पूर्व एनआईएस पटियाला में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में सुपर हैवीवेट प्लस 109 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाले ऑल इंडिया पुलिस स्पोट्र्स कंट्रोल बोर्ड (एआईपीएससीबी) के जसप्रीत सिंह के सैंपल में एक अधिक शक्तिवर्धक स्टेरायड पाए गए हैं। नाडा ने जसप्रीत पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया है।

नौ से 12 अगस्त को हुई चैंपियनशिप में जसप्रीत ने कुल 348 किलो वजन उठाकर स्वर्ण जीता था। उनके इस प्रदर्शन को आधार बनाकर भारतीय भारोत्तोलन संघ ने उन्हें विश्व और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों को पटियाला में लगाए गए शिविर में भी शामिल कर लिया, लेकिन पंजाब का यह लिफ्टर शिविर में शामिल नहीं हुआ। अब उनके डोप में फंसने की रिपोर्ट सामने आ गई है।नाडा की ओर से जसप्रीत के लिए गए सैंपल में मिथाइल टेस्टोस्टोरॉन और मेटेंडिनॉन जैसे स्टेरायड मिले हैं। उनके सैंपल का परीक्षण बेल्जियम की गेंट लैब में कराया गया था। जसप्रीत को 2016 की एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में बतौर रिजर्व लिफ्टर शामिल किया गया था। हालांकि वह वहां नहीं खेले थे



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it