खेल

बुमराह जैसा गेंदबाज बैठा है बाहर, साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम

Tulsi Rao
4 Jun 2022 11:11 AM GMT
बुमराह जैसा गेंदबाज बैठा है बाहर, साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। IND vs SA T20 Series: भारतीय टीम 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर खासतौर पर ध्यान दिया जाएगा क्योंकि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें इस सीरीज के लिए चुना गया है. लेकिन सेलेक्टर्स एक ऐसे गेंदबाज को मौका ही देना भूल गए जिसे जसप्रीत बुमराह जैसा ही यॉर्कर किंग माना जाता है. खराब बात ये रही कि इस खिलाड़ी का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में भी बेहतरीन रहा था.

बुमराह जैसा गेंदबाज बैठा है बाहर
टीम इंडिया के चयन के वक्त सेलेक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह जैसे घातक गेंदबाज टी नटराजन को फिर से इग्नोर कर दिया. नटराजन के पास डेथ ओवर्स में घातक यॉर्कर फेंकने की कला है. इसके अलावा आईपीएल में देखने को मिला है कि नटराजन आखिरी ओवरों में रन बचाने का काम भी बखूबी करते हैं. उनके शानदार प्रदर्शन के बाद टी नटराजन के लिए टीम इंडिया में शामिल होने की संभावना बढ़ गई थी, लेकिन वे जगह बनाने में नाकाम रहे. उन्हें टीम में ना चुनने पर सेलेक्टर्स के ऊपर भी सवाल उठ रहे हैं.
शानदार रहा था प्रदर्शन
आईपीएल 2022 में नटराजन का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए नटराजन ने इस सीजन में 11 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे. एक समय पर नटराजन पर्पल कैप की रेस में भी बने हुए थे. यॉर्कर किंग के नाम से जाने वाले टी नटराजन (T Natarajan) हमेशा काफी घातक साबित होते हैं. उनके पास बुमराह की तरह ही लगातार बेहतरीन यॉर्कर फेंकने का टैलेंट है. लेकिन बुमराह की गैरमौजूदगी में भी इस खिलाड़ी को टीम में नहीं चुना गया है.
नटराजन को मौके की तलाश
नटराजन को लंबे समय से टीम इंडिया में जगह पाने का इंतजार है. उन्होंने भारत के लिए 1 टेस्ट, 4 टी20 और 2 वनडे मुकाबले खेले हैं. नटराजन ने इस दौरान टेस्ट में 3, टी20 में 7 और वनडे क्रिकेट में 3 विकेट झटके हैं. 2 साल पहले तक वो टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाजों में शामिल थे, लेकिन उसके बाद टीम से उनका पत्ता कट गया. जहां उमरान मलिक और हर्षल पटेल जैसे युवा खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका दिया गया है वहीं नटराजन की किसी ने बात तक नहीं की.
साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम:
केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta