खेल

भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में 5 नए खिलाड़ियों को मौका

Bharti sahu
12 Nov 2020 7:39 AM GMT
भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में 5 नए खिलाड़ियों को मौका
x
भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हो रही 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में विल पुकोवस्की और कैमरन ग्रीन समेत 5 क्रिकेटरों को टेस्ट टीम में पदार्पण का मौका दिया गया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू हो रही 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में विल पुकोवस्की और कैमरन ग्रीन समेत 5 क्रिकेटरों को टेस्ट टीम में पदार्पण का मौका दिया गया है। टिम पेन की अगुवाई वाली टीम में अन्य नए चेहरों में तेज गेंदबाज सीन एबोट, लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन और हरफनमौला माइकल नासिर शामिल है।

एबोट की गेंद पर ही 2014 के शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के दौरान फिल ह्यूज को चोट लगी थी जिससे उनकी मौत हो गई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि इन सभी खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि शेफील्ड शील्ड में इनके प्रदर्शन ने काफी प्रभावित किया है। ये सभी दूसरे प्रारूपों में आस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजरें बार्डर गावस्कर ट्राफी फिर जीतने पर होगी जो 2018-19 में उसने पहली बार गंवाई। तीन वनडे मैचों की सीरीज 27 नवंबर से शुरू होगी जिसके बाद तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। चयनकर्ताओं ने 19 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया ए टीम की भी घोषणा की जिसमें टेस्ट टीम के 9 सदस्य हैं। यह भारत के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी।

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाऑस्ट्रेलियाके दिग्गज खिलाड़ियों ने पुकोवस्की को टीम में शामिल करने की मांग की थी जिसने शेफील्ड शील्डमें दो मैचों में लगातार 2 दोहरे शतक बनाए थे। वह डेविड वार्नर के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। उन्होंने पहले दौर के मैचों में 247.50 की औसत से 495 रन बनाकर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम : टिम पेन (कप्तान), सीन एबोट, जो बर्न्स, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नासिर, जेम्स पेटिंसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर।

ऑस्ट्रेलिया ए टीम : सीन एबोट, एस्टोन एगर, जो बर्न्स, जैकसन बर्ड, एलेक्स कारे, हैरी कोन्वे, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, मोइजेस हेनरिक्स, निक मेडिंसन, मिशेल मार्श (फिट होने पर), माइकल नासिर, टिम पेन, जेम्स पेटिंसन, विल पुकोवस्की, मार्क स्कीटी, विल सदरलैंड, मिशेल स्वेपसन।

Next Story