खेल

'फीफा वर्ल्ड कप 2022 फाइनल देखने के लिए 3.2 करोड़ दर्शकों ने जियो सिनेमा से जोड़ा'

Kunti Dhruw
19 Dec 2022 2:36 PM GMT
फीफा वर्ल्ड कप 2022 फाइनल देखने के लिए 3.2 करोड़ दर्शकों ने जियो सिनेमा से जोड़ा
x
NEW DELHI: यहां तक ​​कि फीफा विश्व कप कतर 2022 पर पर्दे नीचे आते हैं, वायकॉम 18 ने सोमवार को कहा कि रविवार को फाइनल देखने के लिए 32 मिलियन दर्शकों ने Jio Cinema ऐप को देखा, जहां लियोनेल मेसी के नेतृत्व वाले अर्जेंटीना ने ट्रॉफी जीती। 1986 के बाद पहली बार।
"110 मिलियन से अधिक दर्शकों ने डिजिटल पर सामग्री का उपभोग किया, जिससे भारत फीफा विश्व कप के लिए सबसे अधिक डिजिटल दर्शकों के बाजारों में से एक बन गया। नेल-बाइटिंग प्रतियोगिताओं और दिलचस्प उतार-चढ़ाव के पीछे, फीफा विश्व कप कतर 2022 ने 40 बिलियन के साथ भारत का ध्यान आकर्षित किया। Sports18 और Jio Cinema में मिनटों का वाच-टाइम देखा जा रहा है, जो पूरे टूर्नामेंट में iOS और Android पर नंबर 1 डाउनलोड किया जाने वाला मुफ्त ऐप बना रहा, "उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा।
Viacom18 के अनुसार, इवेंट की ठोस डिजिटल व्यूअरशिप को कई ओईएम और CTV प्लेटफॉर्म जैसे कि Jio STB, Apple TV, Amazon Firestick, Sony, Samsung, LG, और Xiaomi सहित अन्य पर ऐप की व्यापक उपलब्धता द्वारा समर्थित किया गया था।
वायकॉम18 ने कहा, "हमने उपभोक्ताओं को फीफा विश्व कप कतर 2022 की विश्व स्तरीय प्रस्तुति तक आसान पहुंच देने का वादा किया है और इसके पीछे, टूर्नामेंट डिजिटल पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वैश्विक खेल आयोजन बन गया है, जहां भारत ने भाग नहीं लिया है।" स्पोर्ट्स सीईओ अनिल जयराज।
CTV के दर्शकों ने पहली बार Jio Cinema के माध्यम से UHD 4K में दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित फुटबॉल टूर्नामेंट देखा।
"यह डिजिटल की शक्ति को प्रदर्शित करता है और वरीयता दर्शकों और प्रशंसकों ने अपनी पसंदीदा घटनाओं का उपभोग करने के लिए दिखाया है, जो अब पेरिस सेंट-जर्मेन टीम के साथी और फीफा विश्व कप गोल्डन बूट विजेता किलियन एम्बाप्पे और फीफा विश्व कप और गोल्डन बॉल विजेता लियोनेल मेसी शामिल होंगे। Ligue1 में बल," जयराज ने कहा।

सोर्स - IANS

{जनता से रिश्ता इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है। इस पर जनता से रिश्ता खबर की सच्चाई को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।}

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story