खेल

3 क्रिकेट खिलाड़ियों को मिली सजा, हुए बैन, जाने क्या है नाम

jantaserishta.com
30 Jun 2021 12:25 PM GMT
3 क्रिकेट खिलाड़ियों को मिली सजा, हुए बैन, जाने क्या है नाम
x

नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड में बायो-बबल तोड़ने वाले 3 खिलाड़ियों कुसल मेंडिस (Kusal Mendis), निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) और धनुष्का गुणतिलका (Danushka Gunathilaka) को कड़ी सजा दी है. वतन वापसी के साथ ही इन तीनों खिलाड़ियों पर श्रीलंका बोर्ड ने बैन लगा दिया. मेंडिस, डिकवेला और गुणतिलका अगले एक साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. बता दें ये तीनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के दौरान बायो-बबल तोड़कर होटल से बाहर चले गए थे. इसके बाद तीनों ही खिलाड़ी डरहम की सड़कों पर घूमते नजर आए. एक फैन ने तीनों क्रिकेटरों का वीडियो बनाया जिसके बाद इनकी हरकत का खुलासा हुआ था.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कड़ी कार्रवाई करते हुए इन तीनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया और साथ ही इन्हें वापस श्रीलंका बुलाया गया. अब इन खिलाड़ियों पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है. बैन के अलावा तीनों ही खिलाड़ियों पर बड़ा जुर्माना भी लगाया गया है, हालांकि जुर्माने की रकम अबतक साफ नहीं हो पाई है.
बता दें कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और धनुष्का गुणतिलका तीनों ही इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्ले से नाकाम रहे थे. मेंडिस ने 3 मैचों में 54, डिकवेला ने 2 मुकाबलों में महज 14 रन बनाए. वहीं गुणतिलका ने 3 मैचों में 26 ही रन जोड़े.
डिकवेला, कुसल मेंडिस और गुणतिलका पर बैन का मतलब है कि ये तीनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं. श्रीलंका को भारत के खिलाफ 13 जुलाई से वनडे सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम पहले ही कोलंबो पहुंच चुकी है. बता दें कुसल मेंडिस, डिकवेला और गुणतिलका इस वक्त क्वारंटीन में हैं. क्वारंटीन का समय पूरा होने के बाद इन तीनों खिलाड़ियों के खिलाफ जांच शुरू होगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta