खेल

टोक्यो ओलंपिक विलेज पहुंचे 2 खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

jantaserishta.com
18 July 2021 2:58 AM GMT
टोक्यो ओलंपिक विलेज पहुंचे 2 खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित
x

अधिकारियों का कहना है कि ओलंपिक विलेज में 2 एथलीट कोरोना पॉजिटिव आए हैं: AFP न्यूज़ एजेंसी

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) पर भी कोरोना संकट गहराता जा रहा है. खेल गांव में दो और एथलीट कोविड-19 (Covid 19) वायरस से संक्रमित मिले हैं. ये संक्रमण का तीसरा मामला है. इससे पहले भी एक एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. तीन दिन पहले जापान में मौजूद एक खिलाड़ी और पांच कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे.
वहीं ब्राजील की जुडो टीम जिस होटल में ठहरी है, उसके आठ कर्मचारी संक्रमित मिले हैं. टोक्यों में लगातार पिछले एक महीने से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. तीन दिन पहले टोक्यों में कोरोना वायरस के 1308 मामले सामने आए थे.
बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जापान की राजधानी में टोक्यो में आपातकाल लागू कर दिया गया था. छह हफ्ते का यह आपातकाल 22 अगस्त तक लागू रहेगा. महामारी के शुरू होने के बाद यह चौथी बार है, जब टोक्यो में आपातकाल लागू किया गया. आपातकाल के दौरान पार्क, संग्रहालय, थिएटर और अधिकांश दुकानें एवं रेस्टोरेंट को रात 8 बजे बंद करने का अनुरोध किया गया है.
13 जुलाई को ओलंपिक गांव खोला गया था. खेल गांव में खिलाड़ियों की हर दिन कोरोना जांच होगी. खिलाड़ियों को कोविड-19 की दो जांच रिपोर्ट के साथ जापान पहुंचना होगा और यहां पहुंचने पर उनकी एक और जांच होगी. उनके लिए गांव में मास्क पहनना भी आवश्यक होगा, भले ही उन्हें टीका लगाया गया हो. उन्हें कमरे में संकेतों के साथ सामाजिक दूरी, हाथ धोने जैसे चीजों के बारे में लगातार याद दिलाया जाएगा. ओलंपिक के लिए लगभग 11,000 और 24 अगस्त से शुरू होने वाले पैरालंपिक के लिए लगभग 4,400 एथलीटों के आने की उम्मीद है. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने कहा है कि गांव में आने वाले लगभग 80% से अधिक लोगों को टीके का दोनों डोज लग चुके हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta