खेल

1st Test LIVE: दूसरे दिन का खेल शुरू, भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन

Subhi
26 Nov 2021 4:28 AM GMT
1st Test LIVE: दूसरे दिन का खेल शुरू, भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन
x
कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है।

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच का आज यानी शुक्रवार 26 नवंबर को दूसरा दिन है। पहले दिन के खेल समाप्त होने तक भारत ने 4 विकेट खोकर 258 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक भारत ने 87 ओवर में 5 विकेट खोकर 266 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर और रिद्धिमान साहा क्रीज पर हैं।

भारत की पहली पारी, गिल, अय्यर और जडेजा की फिफ्टी
भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त 258/4 पर होने के बाद दूसरे दिन जल्द ही अपना पांचवां विकेट रवींद्र जडेजा के रूप में गंवाया, जो अपने ओवर नाइट स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाए। जडेजा को टिम साउथी ने बोल्ड किया।
पहले दिन के खेल के बाद भारत ने 4 विकेट खोकर 258 रन बनाए। श्रेयस अय्यर 75 और रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत को शुरुआती झटका मयंक अग्रवाल (13 रन) के रूप में लगा, जबकि दूसरे विकेट के रूप में शुभमन गिल (52 रन) आउट हुए। तीसरा विकेट भारत ने चेतेश्वर पुजारा (26 रन) के तौर पर गंवाया और चौथा विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे (35 रन) के रूप में लगा।
न्यूजीलैंड के लिए पांच गेंदबाजों ने गेंदबाजी की, लेकिन सिर्फ दो ही गेंदबाजों को विकेट मिले। यहां तक कि तीन स्पिनरों का खाता भी नहीं खुला। तीन विकेट काइल जैमीसन को मिले, जबकि एक विकेट टिम साउथी के खाते में गया। एजाज पटेल, विलियम समरविले और रचिन रवींद्रा के विकेट का कालम खाली था। यहां तक कि पिच को स्पिनरों का मददगार बताया जा रहा था।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it