खेल

132वें डूरंड कप की कोलकाता के विवेकानन्द युबा भारती क्रीड़ांगन में ग्रैंड किक-ऑफ के लिए तैयारी

Kunti Dhruw
30 July 2023 1:57 PM GMT
132वें डूरंड कप की कोलकाता के विवेकानन्द युबा भारती क्रीड़ांगन में ग्रैंड किक-ऑफ के लिए तैयारी
x
132वां इंडियनऑयल डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट 2023, गुरुवार, 03 अगस्त, 2023 को कोलकाता के प्रतिष्ठित विवेकानंद युवा भारती क्रीरंगन (वीवाईबीके) में भव्य किक-ऑफ के लिए तैयार है, जिसमें पहला ग्रुप ए गेम बांग्लादेश के बीच निर्धारित है। आर्मी फुटबॉल टीम (बीएएफटी) और घरेलू पसंदीदा और मौजूदा इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) चैंपियन, मोहन बागान सुपर जायंट (एमबीएसजी)।
माननीय. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री श्रीमती. ममता बनर्जी ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए सहमति दे दी है। जनरल मनोज पांडे, पीवीएसएम एवीएसएम वीएसएम एडीसी, चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस), श्री। अरूप विश्वास, माननीय. युवा सेवा और खेल, आवास और बिजली, पश्चिम बंगाल सरकार के प्रभारी मंत्री और लेफ्टिनेंट जनरल राणा प्रताप कलिता, पीवीएसएम, यूवाईएसएम, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, पूर्वी कमान भी शामिल होंगे। उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्ति।
स्थानीय आयोजन समिति ने शुरुआती गेम के लिए मुफ्त टिकट वितरित करने का भी निर्णय लिया है और यह सोमवार, 31 जुलाई, 2023 से सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच और अगले दिनों में मोहन बागान क्लब टेंट में उपलब्ध होगा।
शाम 5.00 बजे - सांस्कृतिक कार्यक्रम और उद्घाटन समारोह
शाम 5.45 बजे - किक-ऑफ
*गेट दोपहर 3 बजे खुलेंगे
यह भी पढ़ें: डूरंड कप 2023: एशिया के सबसे पुराने फुटबॉल टूर्नामेंट के सभी चैंपियन!
उद्घाटन समारोह
उद्घाटन समारोह के हिस्से के रूप में, डुरंड समिति द्वारा कौशल और मनोरंजन से भरपूर और भारतीय सेना की विभिन्न इकाइयों द्वारा प्रस्तुत आधे घंटे से कम का एक छोटा सा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया है। मुख्य आकर्षणों में मद्रास रेजिमेंट द्वारा केरल के कलारीपयट्टू और सिख और पंजाब रेजिमेंट द्वारा पंजाब के गतका जैसे स्वदेशी खेलों का प्रदर्शन होगा।
इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम के समापन के बाद, माननीय मुख्यमंत्री, अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ दो टीम लाइन-अप से परिचित कराया जाएगा।
पहला खेल
बांग्लादेश आर्मी फुटबॉल टीम, इस संस्करण में प्रतिस्पर्धा करने वाली दो विदेशी टीमों में से एक, 132वें इंडियनऑयल डूरंड कप के पहले मुकाबले में मौजूदा आईएसएल चैंपियन मोहन बागान सुपर जाइंट से भिड़ेगी। यह ग्रुप ए गेम होगा और 43-गेम्स में से पहला होगा जो 03 सितंबर, 2023 को कोलकाता में वीवाईबीके में फाइनल में समाप्त होगा। इस साल के संस्करण में 24 टीमों को छह समूहों में विभाजित किया गया है और इसमें सभी 12 आईएसएल टीमों के साथ-साथ शामिल हैं दो विदेशी टीमें, 27 वर्षों में डूरंड के लिए पहली बार।
ग्रुप ए, बी और सी के तीन मैच कोलकाता के चार स्थानों पर खेले जाने हैं, जबकि ग्रुप डी और ई के अधिकांश मैच गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे। कोकराझार, नवीनतम डूरंड कप मेजबान शहर, ग्रुप एफ के सभी मैचों के साथ-साथ ग्रुप डी और ई गेम की भी मेजबानी करेगा। गुवाहाटी और कोकराझार भी एक-एक क्वार्टर फाइनल मैच की मेजबानी करेंगे। बाकी नॉकआउट मुकाबले कोलकाता में होंगे।
बेंगलुरु एफसी मौजूदा चैंपियन है, जिसने पिछले साल वीवाईबीके में 131वें संस्करण के फाइनल में मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराया था।
आप 132वें डूरंड कप 2023 का लाइव कवरेज सोनी स्पोर्ट्स टेन 2 चैनलों के साथ-साथ SonyLIV पर लाइवस्ट्रीम भी देख सकते हैं। निर्धारित किक-ऑफ भारतीय मानक समय (IST) शाम 5.45 बजे है।
Next Story