खेल

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर को कप्तान क्यों नहीं बनाएगी कोई आईपीएल फ्रेंचाइजी, आकाश चोपड़ा ने बताया सच

Subhi
29 Jan 2022 4:41 AM GMT
आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर को कप्तान क्यों नहीं बनाएगी कोई आईपीएल फ्रेंचाइजी, आकाश चोपड़ा ने बताया सच
x
आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सफल कप्तानों में से एक रहे हैं, जिन्होंने 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को पहली खिताबी जीत दिलाई थी और 2021 के सत्र को छोड़ दें तो उन्होंने लगातार खेले और अच्छा प्रदर्शन किया।

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सफल कप्तानों में से एक रहे हैं, जिन्होंने 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को पहली खिताबी जीत दिलाई थी और 2021 के सत्र को छोड़ दें तो उन्होंने लगातार खेले और अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बावजूद पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि बाएं हाथे के इस ओपनर बल्लेबाज को 2022 सीजन में कोई टीम कप्तान नहीं बनाना चाहेगी।

हैदराबाद के साथ 2021 के सीजन में उनका संबंध अच्छा नहीं रहा था। उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था और इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। अब फ्रेंचाइजी ने उन्हें रीलिज कर दिया है। ऐसे में वार्नर मेग नीलामी पूल का हिस्सा होंगे। मेगा आक्शन 12 और 13 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। ध्यान रहे कि 10 में से तीन फ्रेंचाइजियों को कप्तान की तलाश है। ये टीमें रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS)। हालांकि, आकाश को लगता है कि वार्नर को इनमें से कोई कप्तान नहीं चुनेगी।

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'वे इसके बारे में सोच सकते हैं लेकिन मेरी राय में वे उन्हें कप्तान नहीं बनाएंगे। मेरा मानना ​​​​है कि डेविड वार्नर किसी भी टीम के कप्तान नहीं बनेंगे। हालांकि तीन टीमें कप्तान की तलाश में हैं। अगर हम पंजाब को छोड़ दें, फिर भी दो टीमें एक कप्तान की तलाश में हैं।

विराट कोहली ने 2021 सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी। केकेआर ने इयोन मोर्गन को रिटेन नहीं किया। उन्होंने पिछले सीजन में केकेआर को फाइनल में पहुंचाया था। वहीं केएल राहुल ने आक्शन पूल में जाने का विकल्प चुना था। उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने कप्तान बनाया है। ऐसे में पीबीकेएस को कप्तान की तलाश है।

आकाश को लगता है कि आइपीएल की प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास दूसरे के बारे में एक अपडेट होता है और इसलिए हर कोई जानता है कि नीलामी से पहले वार्नर को रीलिज करने से पहले एसआरएच के कैंप में क्या हुआ था? उन्होंने कहा, 'वह किसी न किसी टीम में जरूर जाएंगे। वह महंगा भी होंगे, लेकिन कोई भी टीम उन्हें कप्तान नहीं बनाएगी। ऐसा मेरा मानना ​​है क्योंकि आईपीएल एक छोटा परिवार है। सभी को अंदाजा है कि पिछले साल क्या हुआ था। क्या कारण और समस्याएं थीं। वास्तव में खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजियों के लिए अच्छा नहीं है।' हालांकि, आकाश को लगता है कि कोहली के साथ ओपनिंग के लिए वार्नर आरसीबी के लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta