खेल

आईपीएल के बाद मुंबई की रणजी टीम में अर्जुन तेंदुलकर कर सकते हैं फर्स्ट क्लास डेब्यू

abhishek gahlot
29 Dec 2021 5:43 PM GMT
आईपीएल के बाद मुंबई की रणजी टीम में अर्जुन तेंदुलकर कर सकते हैं फर्स्ट क्लास डेब्यू
x

मुंबई: पृथ्वी शॉ रणजी ट्राफी (Ranji trophy) के पहले 2 मैचों में मुंबई टीम की अगुवाई करेंगे. मुंबई 41 बार का रणजी चैंपियन हैं और उसे इस बार 9 टीमों के एलीट ग्रुप-सी में रखा गया है. वह अपना पहला मैच 13 जनवरी से महाराष्ट्र के खिलाफ खेलेगा. इसके बाद वह कोलकाता में 20 जनवरी से दिल्ली का सामना करेगा.

युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान, अरमान जाफर, आकर्षित गोमेल और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे को 20 सदस्यीय टीम में जगह मिली है.

मुंबई टीम की बात की जाए तो तेज गेंदबाज और ऑलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को भी टीम में जगह मिली है. वे टूर्नामेंट से फर्स्ट क्लास डेब्यू कर सकते हैं. वे दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें टीम में शामिल किया था.

हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. वे चोट के कारण यूएई में हुए दूसरे चरण से बाहर हो गए थे. 22 साल के अर्जुन ने अब तक 2 टी20 मैच में 3 विकेट लिए हैं और 3 रन बनाए हैं. पिछले साल कोराेना के कारण टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हाे सका. हालांकि एक बार फिर से देश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं.

टीम इस प्रकार है, यशस्वी भी शामिल

पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, आकर्षित गोमेल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सचिन यादव, आदित्य तारे (विकेटकीपर), हार्दिक तमोर (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अमन खान, शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, प्रशांत सोलंकी, शशांक अटारडे, धवल कुलकर्णी, मोहित अवस्थी, प्रिंस बडियानी, सिद्धार्थ राउत, रोयस्टन डायस और अर्जुन तेंदुलकर.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta