विज्ञान

पेंटागन ने आसमान में UFO का पता लगाने के लिए किया AOIMS ग्रुप का गठन

Gulabi
25 Nov 2021 4:19 PM GMT
पेंटागन ने आसमान में UFO का पता लगाने के लिए किया AOIMS ग्रुप का गठन
x
पेंटागन के एडवांस्ड एयरोस्पेस थ्रेट आइडेंटिफिकेशन प्रोग्राम को 2012 में आधिकारिक रूप से भंग कर दिया गया
पेंटागन (Pentagon) के एडवांस्ड एयरोस्पेस थ्रेट आइडेंटिफिकेशन प्रोग्राम (AATIP) को 2012 में आधिकारिक रूप से भंग कर दिया गया. इसके बाद ऐसा लगा कि अमेरिकी सेना ने ये पता लगाने की कोशिश करना छोड़ दिया कि रहस्यमय UFO के पीछे कौन था या वो कौन सी चीज थी जिसे अमेरिकी जहाज बार-बार देख रहे थे.
लेकिन अब एक नए संगठन एयरबोर्न ऑब्जेक्ट आइडेंटिफिकेशन एंड मैनेजमेंट सिंक्रोनाइजेशन (AOIMS) ग्रुप के UFO रिसर्च की जिम्मेदारी लेने की उम्मीद है. ये AATIP की जगह लेने वाला है. इस संगठन का मिशन हवाई क्षेत्र में उड़ने वाली विशेष वस्तुओं का पता लगाना है.
AOIMS का मिशन राष्ट्रीय सुरक्षा और उड़ान संबंधित खतरों का आकलन करना और इसे कम करना है. अमेरिकी रक्षा विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, हमारे विशेष उपयोग हवाई क्षेत्र में किसी भी हवाई वस्तु द्वारा घुसपैठ और ऑपरेशन राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौतियों को पैदा करते हैं.
रक्षा विभाग ने कहा कि ये हवाई घुसपैठ की रिपोर्ट्स को गंभीरता से लेता है और हर एक मामले की गंभीरता से जांच करता है. AOIMS ग्रुप अंडर सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस फॉर इंटेलिजेंस, संयुक्त स्टाफ के निदेशक और राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय के अधिकारियों के अंतर्गत आएगा.
उप रक्षा मंत्री कैथलीन हिक्स ने एक बयान में कहा, अज्ञात हवाई घटनाओं की मौजूदगी हवाई कर्मचारियों के लिए खतरा पैदा करती है. इसके अलावा ये राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को बढ़ाती है. UFO को लेकर बनाया गया नया संगठन अमेरिकी नौसेना के अज्ञात एरियल फेनोमेना टास्क फोर्स की जगह लेने वाला है.
एरियल फेनोमेना टास्क फोर्स 150 से अधिक हवाई घटनाओं में से किसी की भी पहचान करने में असमर्थ रहा. गौरतलब है कि अमेरिका के पायलटों ने आसमान में UFO देखे जाने की जानकारियां दी हैं. हालांकि, अभी तक इस मामले में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है कि आखिर ये वस्तुएं क्या थीं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it