विज्ञान

पावर सैफायर सोलर लेंस के साथ Garmin Fenix ​​7 सीरीज, Garmin एपिक्स आउटडोर स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च

Saqib
18 Feb 2022 1:46 PM GMT
पावर सैफायर सोलर लेंस के साथ Garmin Fenix ​​7 सीरीज, Garmin एपिक्स आउटडोर स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च
x

देश में कंपनी के आउटडोर वियरेबल लाइनअप का विस्तार करते हुए, गुरुवार 17 फरवरी को भारत में Garmin Fenix ​​7 Series और Garmin Epix स्मार्टवॉच को लॉन्च किया गया। Garmin Fenix ​​7 सीरीज में Garmin Fenix ​​7, Fenix ​​7 Solar, Fenix ​​7 Sapphire Solar और Fenix ​​7X Sapphire Solar स्मार्टवॉच शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, Garmin Fenix ​​7X बिल्ट-इन टॉर्च के साथ उद्योग की पहली स्मार्टवॉच है, और इसके पावर सेफायर सोलर लेंस को टिकाऊपन, खरोंच प्रतिरोध, साथ ही बेहतर बैटरी लाइफ के लिए सोलर चार्जिंग प्रदान करने का दावा किया जाता है। इस बीच, गार्मिन एपिक्स AMOLED डिस्प्ले और मल्टीबैंड GPS के साथ आता है। दोनों स्मार्टवॉच का उद्देश्य साहसिक चाहने वालों और खोजकर्ताओं के लिए है।


गार्मिन फेनिक्स 7 सीरीज़, गार्मिन एपिक्स की कीमत, उपलब्धता
भारत में Garmin Fenix ​​​​7 सीरीज स्मार्टवॉच की कीमत रुपये से शुरू होती है। मूल फेनिक्स 7 मॉडल के लिए 67,990 । Fenix ​​7 Solar की कीमत 82,990 रुपये है, Fenix ​​7 Sapphire Solar की कीमत रु। 93,990 रुपये में Fenix7X नीलम सौर । 98,990। भारत में गार्मिन एपिक्स स्मार्टवॉच की कीमत रु। 89,990 आगे। सभी प्रीमियम वियरेबल्स आज (गुरुवार, 17 फरवरी) से Amazon, Flipkart, Synergizer, Tata Cliq, Tata Luxury, Helios और Just In Time, डेकाथलॉन स्टोर्स, अनुभव स्टोर (बेंगलुरु) और गार्मिन के ब्रांड स्टोर्स से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।

गार्मिन फेनिक्स 7 सीरीज के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

गार्मिन फेनिक्स 7 में 260x260 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 1.3 इंच का डिस्प्ले और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास डीएक्स प्रोटेक्शन मिलता है। पहनने योग्य स्टेनलेस स्टील से बना है और सिलिकॉन बैंड के साथ आता है। गार्मिन इंडिया द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार , स्मार्टवॉच को थर्मल, शॉक और पानी के प्रतिरोध के लिए अमेरिकी सैन्य मानकों के लिए परीक्षण किया गया है। इसमें बटन के साथ-साथ टचस्क्रीन कंट्रोल भी हैं। यह हृदय गति को माप सकता है और पल्स ऑक्स सेंसर के साथ आता है ताकि यह पता लगाया जा सके कि पहनने वाले का शरीर ऑक्सीजन को कितनी अच्छी तरह अवशोषित कर रहा है।

Garmin Fenix ​​​​7 बाइकिंग, हाइकिंग, गोल्फिंग, इंडोर क्लाइंबिंग, रोइंग, रनिंग, स्कीइंग, स्विमिंग और ट्रेल रनिंग के लिए प्रीलोडेड एक्टिविटी प्रोफाइल के साथ आता है। स्मार्टवॉच पहनने वाले के परिश्रम को भी ट्रैक और प्रबंधित कर सकती है और दौड़ने या बाइकिंग सत्र की शुरुआत में अत्यधिक परिश्रम से बचने में मदद करती है। कंपनी के अनुसार, स्मार्टवॉच मोड में 18 दिनों तक, GPS मोड में 57 घंटे और बैटरी सेवर मोड में 57 दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।
गार्मिन फेनिक्स 7 सोलर स्मार्टवॉच में फेनिक्स 7 के साथ-साथ स्लीप मॉनिटरिंग, रेस्पिरेशन ट्रैकिंग, हाइड्रेशन ट्रैकिंग और कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के लिए एनएफसी जैसी सभी सुविधाएं और स्पेसिफिकेशन हैं। कंपनी के अनुसार इसका पावर ग्लास बैटरी को ऑन-द-गो रिचार्ज करता है और स्मार्टवॉच मोड में 22 दिनों तक, जीपीएस मोड में 73 घंटे और बैटरी-सेवर मोड में 173 दिनों तक बैटरी देने का दावा किया जाता है।
Fenix ​​7 Sapphire Solar में Fenix ​​7 Solar के समान ही विनिर्देश हैं, हालाँकि, यह एक पावर सैफायर लेंस, टाइटेनियम बेज़ेल और धातु के रियर कवर के साथ फाइबर-प्रबलित पॉलीमर केस के साथ आता है। इसे गोल्फ कोर्स रूट और सर्फिंग के साथ-साथ गतिविधियों के दौरान परिश्रम के स्तर की निगरानी और ट्रैक करने के लिए 'रियल-टाइम स्टैमिना' टूल मिलता है।
Garmin Fenix ​​​​7X Sapphire Solar एक शीर्ष पेशकश है जो ऊपर सूचीबद्ध विनिर्देशों पर आधारित है। इसमें 280x280 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 1.4 इंच का डिस्प्ले और पावर सेफायर ग्लास है। स्मार्टवॉच में टाइटेनियम बेज़ल और मेटल कवर के साथ फाइबर-प्रबलित पॉलीमर केस है। कंपनी का दावा है कि पहनने योग्य स्मार्टवॉच मोड में 37 दिनों तक, जीपीएस मोड में 128 घंटे और 'बैटरी सेवर मोड' में एक साल से अधिक की बैटरी देने का दावा करता है ।
जहां Garmin Fenix ​​7 और Fenix ​​7 Solar में 16GB स्टोरेज मिलती है, वहीं Fenix ​​7 Sapphire Solar और Fenix ​​7X Sapphire Solar में 32GB स्टोरेज मिलती है। सभी स्मार्टवॉच को पानी के प्रतिरोध के लिए 10ATM (100 मीटर) रेट किया गया है।गार्मिन एपिक्स विनिर्देशों, विशेषताएं

गार्मिन एपिक्स स्मार्टवॉच स्लेट स्टील और सेफायर टाइटेनियम (ब्लैक एंड व्हाइट) मॉडल में क्रमशः स्टेनलेस स्टील बेजल्स और डायमंड-लाइक कार्बन कोटेड टाइटेनियम बेजल्स के साथ उपलब्ध है। दोनों मॉडलों में 416x416 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 1.3 इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलता है। स्टील मॉडल पर लेंस सामग्री कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास डीएक्स है, और टाइटेनियम मॉडल पर एक नीलमणि क्रिस्टल है। स्टील मॉडल में 16GB स्टोरेज मिलता है जबकि टाइटेनियम मॉडल में 32GB का ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलता है।
गार्मिन एपिक्स स्मार्टवॉच कई सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस, ग्लोनास और गैलीलियो) और सटीकता के लिए एक अतिरिक्त मल्टी-बैंड जीएनएसएस के साथ आती है। वे 40 से अधिक बिल्ट-इन स्पोर्ट्स मोड के साथ आते हैं, जिनमें ट्रेल रनिंग, माउंटेन बाइकिंग, ओपन-वाटर स्विमिंग, ट्रायथलॉन, रोइंग, गोल्फ, वेट ट्रेनिंग और HIIT शामिल हैं। यह दुनिया भर में 42,000 गोल्फ कोर्स मानचित्रों के समर्थन के साथ भी आता है। इसे रीयल-टाइम स्टैमिना फ़ंक्शन भी मिलता है, जो पहनने वाले को अपनी वर्तमान शारीरिक शक्ति को समझने, सहनशक्ति बनाए रखने और वास्तविक समय में गति और तीव्रता को समायोजित करने की अनुमति देता है। अधिक ऊंचाई पर शरीर के ऑक्सीजन स्तर को नोट करने के लिए पल्स ऑक्स सेंसर है।
गार्मिन एपिक्स श्रृंखला के दोनों मॉडलों को जल प्रतिरोध के लिए 10ATM (100 मीटर) रेट किया गया है। स्मार्टवॉच मोड में 16 दिनों तक, बैटरी सेवर मोड में 21 दिनों तक और GPS मोड में 42 घंटे तक की बैटरी देने का दावा किया जाता है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta