अन्य

NEAT 2.0 के लिए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् करियरलैब्स के साथ साझेदारी करेगा, पढ़ें जानकारी

Sandhya Yadav
15 Jun 2021 12:34 PM GMT
NEAT 2.0 के लिए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद्  करियरलैब्स के साथ साझेदारी करेगा, पढ़ें जानकारी
x
अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् (AICTE) ने देश भर के छात्रों के लिए नीट 2.0 (NEAT 2.0) के लिए बैंगलोर स्थित करियर बिल्डिंग प्लेटफार्म, करियरलैब्स (CareerLabs) के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् (AICTE) ने देश भर के छात्रों के लिए नीट 2.0 (NEAT 2.0) के लिए बैंगलोर स्थित करियर बिल्डिंग प्लेटफार्म, करियरलैब्स (CareerLabs) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। साझेदारी के परिणामस्वरूप, करियरलैब्स का प्रोफाइल बिल्डर लाइट प्रोडक्ट अब नामांकन के लिए पूरे भारत में सभी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों के लिए उपलब्ध होगा।

बता दें कि करियरलैब्स एक मिशन पर है, जो स्टूडेंट्स को बेहतर सीखने और प्रोफाइल निर्माण के एक रणनीतिक और संगठित दृष्टिकोण के माध्यम से बेहतर कमाई करने में सक्षम बनाता है। कंपनी ने 1 मिलियन से अधिक छात्रों को प्लेसमेंट और उच्च अध्ययन में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम बनाने के मिशन के साथ भारत का पहला प्रोफाइल बिल्डर प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। साझेदारी स्टूडेंट्स को भारत में कहीं से भी दूरस्थ रूप से एक ही मंच पर रोजगार योग्य कौशल और प्लेसमेंट के लिए योग्यता विकसित करने की अनुमति देगी। स्टूडेंट्स अपनी सुविधानुसार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा अध्यापन तक पहुंच सकेंगे।
यह योजना समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के चुनिंदा छात्र-छात्राओं के लिए नि:शुल्क उपलब्ध होगी। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को समाज के सभी वर्गों तक पहुंचाने के लिए छात्रवृत्ति की पहल की गई है। नि:शुल्क सीटों का आवंटन शैक्षणिक संस्थानों द्वारा एनईएटी पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर होगा। प्रारंभ में पोर्टल को केवल भारत के एआईसीटीई अनुमोदित सरकारी कॉलेजों में पायलट चरण के रूप में लॉन्च किया जाएगा।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्य समन्वय अधिकारी, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई), बुद्ध चंद्रशेखर ने साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एआईसीटीई देश भर में स्टूडेंट्स की प्रोफाइल बिल्डिंग को बढ़ावा देने के लिए करियरलैब्स के साथ साझेदारी करके खुश है। इससे स्टूडेंट्स को रोजगार योग्य बनने में मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि आत्मनिर्भर भारत की दिशा में योगदान करने के लिए NEAT 2.0 के तहत इसकी पहल की गई है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it