खेल

अपनी कप्तानी से MI को IPL 2020 का चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा को किया गया इस खिलाड़ी से रिप्लेस, जानें क्यों

Gulabi
11 Nov 2020 9:41 AM GMT
अपनी कप्तानी से MI को IPL 2020 का चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा को किया गया इस खिलाड़ी से रिप्लेस, जानें क्यों
x
रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस टीम को आइपीएल 2020 का चैंपियन बनाया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Virender Sehwag selected IPL2020 XI of the season: रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस टीम को आइपीएल 2020 का चैंपियन बनाया। इस टीम ने हिटमैन की कप्तानी में पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इस सीजन में मुंबई ने बिल्कुल चैंपियन की तरह से खेला और बेहद सुखद अंत भी किया। अब आइपीएल 2020 खत्म होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी पसंदीदा आइपीएल 2020 इलेवन ऑफ द सीजन का चयन किया।

सहवाग ने जिस प्लेइंग इलेवन का चयन किया है उमसें 7 भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि 4 विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं। हैरानी की बात ये है कि उन्होंने अपनी टीम में रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया है जो इस लीग के सबसे सफल कप्तान हैं और उन्होंने अपनी टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है जो एक बार भी आइपीएल खिताब नहीं जीत पाए हैं।

सहवाग ने अपनी टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल व देवदत्त पडीक्कल को सौंपी है तो वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने सूर्यकुमार यादव को रखा है। सहवाग ने अपनी टीम में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली का चयन किया है जो टीम के कप्तान भी हैं। सहवाग ने हैदराबाद के ओपनर व कप्तान डेविड वार्नर को पांचवें नंबर के बल्लेबाज के तौर पर टीम में चुना है तो वहीं एबी डिविलियर्स उनकी टीम में छठे क्रम के बल्लेबाज के तौर पर हैं।

सहवाग ने अपनी टीम में तीन बेहतरीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है जिसमें कगिसो रबादा, जसप्रीत बुमराह व मो. शमी हैं तो वहीं उन्होंने स्पिनर के रूप में टीम में युजवेंद्रा सिंह चहचल और राशिद खान को मौका दिया है।

वीरेंद्र सहवाग की IPL 2020 इलेवन ऑफ द सीजन टीम-

केएल राहुल, देवदत्त पडीक्कल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), डेविड वार्नर, एबी डिविलियर्स, कगिसो रबादा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्रा चहल, राशिद खान।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it