धर्म-अध्यात्म

Weekly Horoscope 13-19 September 2021: वृष, कन्या और मकर राशि न करें ये काम, जानें राशिफल

Tulsi Rao
11 Sep 2021 3:54 PM GMT
Weekly Horoscope 13-19 September 2021: वृष, कन्या और मकर राशि न करें ये काम, जानें राशिफल
x
13 सितंबर से लेकर 19 सितंबर 2021 का साप्ताहिक राशिफल विशेष है, मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल (Rashifal)

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Weekly Horoscope: 13 सितंबर 2021 को भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि से नया सप्ताह आरंभ हो रहा है, धन, सेहत, बिजनेस, शिक्षा, जॉब और करियर आदि के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल-

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- इस सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन आपको सलाह है कि गलतफहमियां और विवादों से दूरी बना कर रखें. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए की उन्नति के द्वार खुलेंगे. खुदरा व्यापारियों के व्यापार में आमदनी बढ़ेगी और आय के नए रास्ते भी बनेंगे. विद्यार्थियों को परीक्षाओं में सफलता मिलेगी, 16 के बाद पढ़ाई पर ध्यान दें. युवाओं को भविष्य की चिंता सता सकती है. स्वास्थ्य में अपच, पेट दर्द आदि समस्याएं परेशान कर सकती है, बहार का भोजन और चिकनाई युक्त भोजन से बचें. सदस्यों के बीच भरोसे की कमी हो सकती है, किसी बात को लेकर उनसे गंभीर विवाद की आशंका है, तो वहीं दूसरी ओर अपनों पर भरोसा रखेंगे तो अपने रिश्ते को मजबूत कर पाएंगे.
वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- इस सप्ताह जहां के ओर पर मुश्किलों का सामना आसानी से कर पाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर निस्संदेह सफलता आपके पास होगी. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन लेटर मिल सकता है. करियर स्टार्ट की प्लानिंग कर सकते हैं. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा, लेकिन 15 सितम्बर के बाद से इलेक्टॉनिक के व्यापार में मुनाफा होगा. युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता मिलने की संभावना है, सप्ताह मध्य में विदेश जाने की तैयारी करने वालों को मौका मिलेगा. सेहत को लेकर जीवनशैली को ठीक करने पर फोकस करना चाहिए. दांपत्यजीवन में टकराव बढ़ने की आशंका है, ऐसे में जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलें, एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करें.
मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- इस सप्ताह मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होगा, महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर सजग रहें. निवेश करने की प्लानिंग कर रहें हैं, तो वरिष्ठों के सानिध्य में रहकर निर्णय लें. विदेशी कंपनी में नौकरी करने वालों की आय में बढ़ोतरी की संभावना है, लेकिन खर्च भी खूब होगा. कपड़ों के व्यापार में उन्नति होगी और कमाई भी बढ़ेगी. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं आपको थोड़ी चिंता में डाल सकती है, इसलिए थोड़ा सजग रहने की जरूरत है, तो वहीं दूसरी ओर कानों का दर्द सप्ताह के मध्य में परेशान कर सकता है. परिजनों के बीच आपसी सामंजस्य अच्छा रहेगा और घर-परिवार में कोई आनंदपूर्ण आयोजन हो सकता है. मां को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में अलर्ट रहने की सलाह दें.
कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- इस सप्ताह मानसिक तौर पर सजग रहने की सलाह है, क्योंकि लाभ दिखाकर कोई ठगने का प्रयास कर सकता है. आय के नियमित स्रोतों के अलावा, कुछ नए स्रोत भी खोजें. ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा, साथ ही उनकी बातों को सर्वप्रथम रखने की आवश्यकता है. व्यापारियों को विदेशी कंपनी से डील करनी चाहिए, जिससे अच्छा लाभ होगा. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में शुभ फल की प्राप्ति होगी. युवाओं को मैनेजमेंट क्वालिटी को और अपडेट करने की आवश्यकता है. सेहत को लेकर रोगों को नजरअंदाज नहीं करना है, वरना परेशानी बढ़ते देर नहीं लगेगी. घर-परिवार के सब लोग एक जगह इकट्ठे हो सकते हैं. परिवार से दूर रहने वालों को इस बर घर आने की योजना बनानी चाहिए.
सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- इस सप्ताह संतुलन और संयम रखना होगा. समय-समय पर ज्ञान को अपडेट करना होगा, इसके लिए कोर्स आदि कर सकते हैं. सॉफ्टवेयर कंपनी और आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. नया व्यापार शुरू कर सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर 17 सितम्बर तक कारोबार के विस्तार में तेजी दिखानी होगी . युवाओं को परिश्रम करना पड़े, तो पीछे न हटे. सेहत को लेकर इस बार स्वास्थ्य में गिरावट की वजह से शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. स्किन से संबंधित बीमारियों को लेकर अलर्ट रहें. भाई-बहनों से संबंध खराब हो तो उन्हें पुनः ठीक करने का प्रयास करें. घर के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं, इसलिए उनको विशेष रूप से अलर्ट रहने को कहें.
कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- इस सप्ताह सफलता मिलेगी, लेकिन चुनौतियों का भी जमकर सामना करना पड़ेगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को इस बार परिश्रम के अनुसार लाभ न हो, तो परेशान न हो. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. व्यापार में एड़ी-चोटी का जोर लगाने के बावजूद कोई डील फाइनल होते-होते रुक सकती है, ऐसे में शुरुआत से ही प्रयासों में तेजी रखें. सेहत को लेकर बुखार, सिर व आंखों में दर्द की आशंका है, तो वहीं दूसरी ओर मानसिक तनाव से पैदा होने वाली समस्याएं भी हो सकती है. पारिवारिक सदस्यों में तालमेल अच्छा रहेगा, एक दूसरे के साथ सहयोग की भावना रहेगी. घरेलू खरीदारी के लिए सप्ताह उत्तम है, इलेक्ट्रॉनिक सामानों को खरीदना लाभकारी रहेगा.
तुला राशिफल (Libra Horoscope)- इस सप्ताह परिश्रम के बल पर अच्छी सफलता पाने का मौका मिलेगा, ऐसे में तेजी से आगे बढ़ने की जरूरत है. ऑफिशियल कार्यों में सफलता मिलेगी, नौकरी के सिलसिले में टूर पर जाना पड़ सकता है. पार्टनरशिप के व्यापार में बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे. यदि आपका व्यापार सरकारी क्षेत्र से जुड़ा है, तो इस सप्ताह प्लानिंग करना शुभ रहेगा. युवा वर्ग को वाद-विवाद के कारण दंड या जुर्माना भरना पड़ सकता है. अभिभावक बच्चों पर पैनी निगाह रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से गर्भवती महिलाओं को सजग रहने की सलाह है, 16 सितंबर तक महामारी को देखते हुए अलर्ट रहने की सलाह है. परिवार में अनबन या मतभेदों को बहुत सहजता के साथ सुलझा पाने में सफल होंगे.
वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- इस सप्ताह विलासिता पर खर्च करने की लालसा रहेगी, आलस्य के चलते महत्वपूर्ण कार्य लंबित हो सकते हैं. यदि आप सरकार के सहयोग से रोजगार चलते हैं, तो यह सप्ताह अच्छा है. पिछले दिनों की अड़चने अब दूर हो जाएगी. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. व्यापार में अचानक लाभ बनेंगे, नकारात्मक लोग लालच दिखाकर गलत दिशा की ओर खींच सकते हैं. इससे बहुत सावधान रहें. जो युवा नौकरी की तलाश में उन्हें इस सप्ताह प्रतीक्षा करनी होगी. हेल्थ को लेकर रोगों को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, सप्ताह लगभग सामान्य रहेगा. परिवार में संपत्ति को कहासुनी की आशंका है. माता-पिता के सानिध्य में रहने का मौका प्राप्त होगा.
धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- इस सप्ताह आजीविका पर विशेष तौर पर पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी. नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को हार नहीं माननी चाहिए, क्योंकि करियर को लेकर सप्ताह अच्छी संभावनाएं लेकर आने वाला है. जनरल और हार्डवेयर के व्यापार में समय बहुत ही उत्तम है, तो वहीं दूसरी ओर सामान्य प्रयासों से भी अधिक धन प्राप्त करने में सफल होंगे. विद्यार्थियों के लिए समय सफलता पूर्ण रहेगा. सेहत को देखते हुए इस बार बासी भोजन आदि से परहेज करने की सलाह है, और यदि स्वास्थ्य ठीक न हो तो इस बार आराम को महत्व देना चाहिए. सदस्यों से किन्हीं बातों को लेकर कहासुनी की आशंका है, खासकर छोटे भाई बहनों के साथ सौम्य व्यवहार रखना चाहिए.
मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- इस सप्ताह चींटी की भांति परिश्रम करने में आनाकानी न करें. ऑफिस में बॉस व उच्च अधिकारियों से विवाद मुश्किलों में डाल सकता है. यदि आप दवाई या फिर केमिकल सामानों से जुड़ा व्यापार करते हैं, तो प्रसार-प्रचार पर अधिक ध्यान दें, इस समय ग्रह आपको सपोर्ट कर रहें हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर बहुत ध्यान देना होगा, तो वहीं दूसरी ओर छोटी सी लापरवाही नंबरों के ग्राफ को गिरा सकती है. सेहत में पित्त जनित बीमारियां परेशान कर सकती है, खानपान में क्षारीय भोजन को महत्व दें. 15 सितम्बर तक सड़क दुर्घटना की आशंका है, ऐसे में वाहन संभलकर कर चलाएं. पारिवारिक जीवन में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. स्थितियां यदि गंभीर हो तो शांत रहें.
कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- इस सप्ताह जिम्मेदारियों का आकलन करते हुए लक्ष्य पर फोकस बढ़ाते हुए अधिक से अधिक परिश्रम करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों पर अत्यधिक काम का बोझ थकान महसूस करवा सकता है. यदि कोई कारोबारी समझौता कर रहे हैं तो बेहद सावधान रहने की जरूरत है. सामने वाला आपको ठगने का प्रयास कर सकता है. युवा और विद्यार्थी लक्ष्य पाने के लिए समय व्यर्थ गंवाए बिना परिश्रम और बढ़ा दें. सेहत में खानपान को लेकर थोड़ी दिक्कत बनी रह सकती है, इसलिए संतुलित भोजन के साथ योग और ध्यान आदि नियमित रखें. आंखों में दर्द और तनाव महसूस हो सकता है. घर में सभी की भावनाओं का सम्मान करें और अपने निर्णयों में उनकी भागीदारी जरूर रखें.
मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- इस सप्ताह उपयोगिता के लिहाज से नए प्रोजेक्ट की प्लानिंग और एग्जीक्यूशन को लेकर गंभीरता से काम करना लाभप्रद होगा. तो वहीं दूसरी ओर 15 तारीख के बाद से आत्मविश्वास से भरपूर नजर आएंगे. नौकरी को लेकर कुछ परेशानियां नजर आएगी लेकिन सप्ताह मध्य तक बुद्धिमत्ता के साथ इसका निदान खोज लेंगे. लकड़ी के कारोबारियों को सजग रहना होगा. विवाद की स्थिति में कानूनी पछड़े से बचे रहेंगे. युवाओं को यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. बदलता मौसम बीमार का कारण होगा, लापरवाही न बरतें. मरीज सजगता से दिनचर्या का पालन करें. छोटे बच्चे खेलते समय सावधान रहें, गिरकर गंभीर चोट लगने की आशंका है. घरेलू जिम्मेदारियां मिलने की संभावना है


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it