Top
धर्म-अध्यात्म

Venus Transit in Aries : शुक्र करेंगे मेष में संचार, इन 5 राशियों की जिंदगी होगी शानदार

Kunti
7 April 2021 4:54 PM GMT
Venus Transit in Aries : शुक्र करेंगे मेष में संचार, इन 5 राशियों की जिंदगी होगी शानदार
x
शुक्र करेंगे मेष में संचार

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: ग्रहों के परिवार के अहम सदस्‍य शुक्र ग्रह को एक तरफ तो भौतिक सुख सुविधाओं का कारक माना जाता है तो दूसरी तरफ शुक्र हम सभी की लव लाइफ, दांपत्‍य जीवन और रिलेशनशिप पर भी प्रभाव डालते हैं। शुक्र की स्थिति में बदलाव होने से इन सभी चीजों पर भी प्रभाव पड़ता है। दैत्‍यों के गुरु माने जाने वाले शुक्र 10 अप्रैल, यानी शनिवार को मंगल की राशि मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं। इससे पहले शुक्र गुरु की जलतत्‍व वाली राशि मीन में मौजूद थे, जो कि अब अग्नि तत्‍व वाली राशि मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं। जाहिर सी बात है कि किसी भी ग्रह का पानी से आग की तरफ जाना ज्‍योतिष की दुनिया में बड़े बदलाव पैदा कर सकता है। ज्‍योतिषियों की मानें तो शुक्र की स्थिति में इस प्रकार के बदलाव का 5 राशि पर अच्‍छ प्रभाव पड़ रहा है। आइए जानते हैं कि इस परिवर्तन के बाद किन 5 राशियों की जिंदगी शानदार हो जाएगी।

मेष राशि पर शुक्र के गोचर का प्रभाव
मेष राशि में शुक्र आपके दूसरे और सातवें भाव का स्‍वामी माना जाता है और गोचर के वक्‍त यह आपके प्रथम भाव में प्रवेश करेगा। कुंडली में सातवां भाव जीवनसाथी, साझेदारी और समाज में आपके सम्‍मान को दर्शाता है। ऐसा माना जा रहा है कि शुक्र के इस गोचर के बाद इन सभी क्षेत्रों में आपको अनुकूलता प्राप्‍त होगी। इस गोचर के प्रभाव से अच्छा जीवनसाथी ढूंढ़ने की आपकी तलाश पूरी हो सकती है। इसके साथ ही जो लोग पहले से ही शादीशुदा हैं उनके भी सुख में वृद्धि होगी। वहीं इस वक्‍त आपके खर्च भी अधिक बढ़ सकते हैं। शुक्र के प्रभाव से आप अपनी भौतिक सुविधाओं के ऊपर अधिक खर्च करेंगे। उपाय के तौर पर आपको शुक्रवार का उपवास करना चाहिए और चीनी चावल जैसी वस्‍तुओं का दान करना चाहिए।
मिथुन राशि पर शुक्र के गोचर का प्रभाव
मिथुन राशि में शुक्र बुद्धि, प्रेम, रोमांस को संचालत करने वाले आपकी कुंडली के 5वें भाव और भूमि व निवेश से जुड़े आपके 12वें भाव के स्‍वामी माने जाते हैं। गोचर के वक्‍त वह आपकी कुंडली के 11वें भाव में प्रवेश करेंगे जो कि आपके लिए सफलता देने वाला माना जा रहा है। माना जा रहा है कि इसके प्रभाव आपको वरिष्‍ठजनों से प्रशंसा और पहचान प्राप्‍त करने में मदद मिलेगी। प्रफेशनल फ्रंट की बात करें तो इस वक्‍त आपके आइडियाज को सराहना मिलेगी और ऑफिस आप इन पर पूरी दक्षता के साथ काम कर पाएंगे। आप अपनी समस्याओं का रचनात्मक समाधान खोजने में सक्षम होंगे जो कि आपको वरिष्‍ठ अधिकारियों के बीच नई पहचान दिलाने में कामयाबी देगा।
सिंह राशि वालों पर शुक्र के गोचर का प्रभाव
सूर्य की राशि सिंह के जातकों के लिए सूर्य का यह गोचर विशेष लाभ प्रदान करने वाला साबित होगा। शुक्र आपकी कुंडली के तीसरे और 10वें भाव के स्‍वामी माने जाते हैं और गोचर के वक्‍त यह आपके 9वें भाव से होकर गुजरेगा। माना जा रहा है इस गोचर के शुभ प्रभाव की वजह से आपके प्रयासों को सफलता प्राप्‍त होगी और आप ऑफिस बॉस के समक्ष अपनी छवि को सुधारने में कामयाब होंगे। इस गोचर के दौरान कुछ प्रभावशाली व्‍यक्तियों से आपकी मुलाकात आपको करियर में बड़ा मुकाम पाने में मदद कर सकती है। कुछ लोग जो सरकारी नौकरी में हैं उन्‍हें अपनी पसंद की जगह पर ट्रांसफर मिल सकता है। व्‍यापारियों के लिए भी यह अपने बिजनस को फैलाने का अच्‍छा वक्‍त है। उन्‍हें निवेश में सफलता प्राप्‍त होगी।
तुला राशि वालों पर शुक्र के गोचर का प्रभाव
तुला राशि वालों के लिए शुक्र उनके लग्‍न भाव के स्‍वामी माने जाते हैं और गोचर के वक्‍त यह आपके 8वें भाव से होकर गुजरेंगे। यह गोचर आपकी राशि के लोगों के लिए शुभ परिणाम देने वाला माना जा रहा है। सौंदर्य और रोमांस का यह ग्रह आपके वैवाहिक जीवन में चार चांद लगा देगा। इस वक्‍त पार्टनर के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा और आप अंतरंग रिश्‍तों का भरपूर आनंद ले पाएंगे। सिंगल लोगों के जीवन में भी यह गोचर प्‍यार के फूल खिला देगा। ससुराल वालों के साथ भी आपकी रिश्‍तों में सुधार आएगा। प्रफेशनल मामलों में भी यह गोचर आपके लिए शुभ परिणाम देकर जाएगा। आपको कार्यस्‍थल पर सकारात्‍मक परिणाम प्राप्‍त होंगे तो वहीं व्‍यापारियों को भी निवेश में अपेक्षा के अनुरूप लाभ प्राप्‍त होगा। सरकारी महकम में यदि आपका कोई काम काफी दिन से लटका है तो इस वक्‍त आपको सफलता मिल सकती है।
मकर राशि वालों पर शुक्र के गोचर का प्रभाव
मकर राशि वालों के लिए शुक्र के इस प्रकार के गोचर अनूकूल परिणाम देने वाले होते हैं। सौंदर्य और रोमांस में वृद्धि होगी और आप पार्टनर की ख्‍वाहिशें पूरी करने में कामयाब रहेंगे। बात अगर आपके कार्यक्षेत्र के बारे में की जाए तो शुक्र के गोचर की यह अवधि आपको अपने संबंधित क्षेत्रों में आगे बढ़ने और प्रगति करने के ढेरों अवसर प्रदान करेगी। अगर आप नौकरी बदलने के बारे में काफी समय से सोच रहे हैं तो इस वक्‍त आपके प्रयास को कामयाबी मिल सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। महिलाएं पहले से अधिक धन बचाने में कामयाब होंगी। कृषि से जुड़े जातकों के लिए भी यह अच्‍छा वक्‍त है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it